पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, साइकिल चलाकर पहुंचे श्रम मंत्री टीकाराम जूली

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस कमेटी की ओर से अलवर जिले में विरोध प्रदर्शन किया गया।

By: Lubhavan

Published: 11 Jun 2021, 09:32 PM IST

अलवर. देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से शुक्रवार को जिले भर में विरोध प्रदर्शन किए गए। जिला मुख्यालय पर श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली, जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष योगेश मिश्रा ने नेतृत्व में पेट्रोल-पंप पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिजलीघर, नयाबास, कटी घाटी तथा अम्बेडकर नगर स्थित पेट्रोल पंपों के सामने केन्द्र से पेट्रोल-डीजल सस्ता करवाने के उद्देश्य से विरोध प्रदर्शन किया। श्रम मंत्री जूली ने कहा कि केन्द्र सरकार अपना खजाना भरने में लगी हुई है जिसके फलस्वरूप आम आदमी अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है।

देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है जिससे सभी घरेलू और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने कभी आम भारतीय नागरिक के हित में कार्य नहीं किया। इस सरकार ने हमेशा अपने चंद पूंजीपति मित्रों की जेब भरने का काम किया है।

साइकिल चलाकर विरोध स्थल पर पहुंचे कांग्रेस नेता

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के विरोध में श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली सहित कांग्रेस नेता साइकिल चलाकर विरोध स्थल पर पहुंचे। वे नंगली सर्किल, बिजली घर चौराहा, कम्पनी बाग रोड होते हुए नयाबास स्थित पेट्रोल पंप पर साईकिल से पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रतीकात्मक सन्देश देने के लिए साइकिल पर निकले हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले 13 महीनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः 25.72 रूपए और 23.93 रूपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गईं है। इस साल के पिछले पांच महीनों में कुल 43 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि दर्ज की गई है। ऐसे में आम आदमी साईकिल चलाने को मजबूर हो गया है।

जिलेभर में हुए विरोध प्रदर्शनों में राजेंद्र सिंह गंडुरा, कृष्ण मुरारी गंगावत पूर्व विधायक, अजीत यादव, रोहिताश चौधरी,, श्वेता सैनी, गोपालदास खटीक, जोगेंदर कोचर, रामबहादुर तंवर, हीरेन्द्र शर्मा, रमन सैनी, डॉ गौरव यादव, रिपुदमन गुप्ता, शादी खान, दुलीचंद मीणा, राहुल मीणा, कमलेश सैनी, दीनबंधु शर्मा, हिमांशु शर्मा, नरेंद्र मीणा पार्षद, रवि मीणा, प्रीतम मेहंदीरत्ता, विक्रम यादव, सोनू गोपालिया, प्रदीप सिंह, छंगामल लखेरा, सुनील पाटोदिया, पंकज शर्मा, निरंजन सैनी, कृष्ण खंडेलवाल, अनिल चुघ, जयदीप आर्यन, साजिद खान, बिल्लू गुप्ता सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए।

Congress
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned