scriptनगर परिषद सभापति व उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेस पार्षद इस अधिकारी से मिले, अब होगा फ्लोर टेस्ट | Alwar Nagar Parishad No Confidence Motion Latest Update | Patrika News
अलवर

नगर परिषद सभापति व उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेस पार्षद इस अधिकारी से मिले, अब होगा फ्लोर टेस्ट

अलवर नगर परिषद में सभापति व उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पार्षदों ने एडीएम से मुलाकात की है।

अलवरJan 02, 2019 / 12:57 pm

Hiren Joshi

Alwar Nagar Parishad No Confidence Motion Latest Update

नगर परिषद सभापति व उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेस पार्षद इस अधिकारी से मिले, अब होगा फ्लोर टेस्ट

अलवर. नगर परिषद सभापति व उप सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिए जाने के बाद अब सीधा फ्लोर टेस्ट होगा। मतलब दो से तीन दिन में पार्षदों को बोर्ड की बैठक की सूचना दी जा सकती है। जिसमें अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। अविश्वास प्रस्ताव पर जिन 40 पार्षदों के हस्ताक्षर हैं उनका सत्यापन किया जाना जरूरी नहीं है। ऐसा तभी होता है जब कोई संदेह की स्थिति हो। जिला प्रशासन के स्तर से अविश्वास प्रस्ताव की कानूनी रूप से जांच भी बुधवार तक पूरी होने की संभावना है। इसके बाद पार्षदों को आगामी बोर्ड की बैठक की सूचना दी जाएगी। जिसमें कम से कम आगे का सात दिन का समय मिलेगा।
कांग्रेस के पार्षद मिले एडीएम से

अविश्वास प्रस्ताव देने के बाद मंगलवार को नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र मीणा के साथ कुछ कांग्रेस के पार्षद अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम ओपी जैन से भी मिले हैं। जिन्होंने प्रशासन से आगे की प्रक्रिया के बारे में जाना है।
अभी कितना समय और

अभी यह माना जा रहा है कि आगामी दो दिन में प्रशासन के जरिए पार्षदों को आगे बोर्ड की बैठक बुलाने की सूचना दी जा सकती है। सूचना पत्र के आगे कम से कम सात दिन का समय मिलेगा। अधिकतर 30 दिन में प्रशासन को अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया को पूरा करना जरूरी है।
बाड़ों में ज्यादातर पार्षद

इस समय दोनों तरफ से पार्षदों की बाड़ेबंदी हो चुकी है। ज्यादतर पार्षद अभी भी जिले के बाहर के होटलों में बताए जा रहे हैं। बाड़ेबंदी में करीब सात दिन हो चुके हैं। अभी आगे कितने दिन रहना है यह भी सुनिश्चित नहीं हो सका है।
भाजपा के पार्षदों के भी हस्ताक्षर

भाजपा पार्षदों के भी अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर हैं। प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वाले पार्षदों को भी इसकी जानकारी मिल चुकी है। इसके बावजूद अभी तक 50 में से एक भी पार्षद ने जिला प्रशासन को किसी तरह की शिकायत नहीं की है। जिससे यह समझा जा सकता है कि अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वाले सभी 40 पार्षदों ने अपनी मर्जी से साइन किए हैं।
बोर्ड की बैठक के लिए चुनाव आयोग से लेंगे मार्गदर्शन

नगर परिषद सभापति व उप सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सौंपा गया था। इसमें पार्षदों के हस्ताक्षरों की प्रक्रिया के पहचान की प्रक्रिया जल्द पूरी कर बोर्ड की बैठक लिए चुनाव आयोग से मार्गदर्शन मांगा जाएगा।
इंद्रजीत सिंह, जिला कलक्टर अलवर

Home / Alwar / नगर परिषद सभापति व उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेस पार्षद इस अधिकारी से मिले, अब होगा फ्लोर टेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो