scriptअलवर SP तेजस्विनी गौतम ने SHO और ASI को निलंबित किया, बिना अपराध व्यक्ति को हवालात में डाला था | Alwar SP Tejaswini Gautam Suspend SHO And ASI Of Alwar Police | Patrika News
अलवर

अलवर SP तेजस्विनी गौतम ने SHO और ASI को निलंबित किया, बिना अपराध व्यक्ति को हवालात में डाला था

अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बड़ौदामेव थाने के एसएचओ और एएसआई को निलंबित कर दिया है।

अलवरJan 15, 2021 / 09:16 pm

Lubhavan

Alwar SP Tejaswini Gautam Suspend SHO And ASI Of Alwar Police

52 दिन में बढ़ गए 18456 मतदाता,52 दिन में बढ़ गए 18456 मतदाता,अलवर SP तेजस्विनी गौतम ने SHO और ASI को निलंबित किया, बिना अपराध व्यक्ति को हवालात में डाला था

अलवर. ओएलएक्स ठगी के मामले में झूठा फंसाने की धमकी देते हुए एक लाख रुपए लेकर छोडऩे के आरोपों के चलते अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने सख्त कदम उठाते हुए गुरुवार को बड़ौदामेव थानाधिकारी और एएसआई को निलम्बित कर दिया। इस पूरे मामले की गहनता से पड़ताल के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय को जांच सौंपी गई है।
जानकारी के अनुसार हरियाणा के झिरका फिरोजपुर निवासी समसूदीन ने दिसम्बर माह में जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम को शिकायत दी कि बड़ौदामेव थानाधिकारी रामकिशन यादव और एएसआई पप्पूसिंह मीणा ओएलएक्स ठगी के मामले में उसके रिश्तेदार भरतपुर के नगर निवासी आरीफ को उठाकर थाने ले आए और रातभर उसे लॉकअप में बंद रखा। अगले दिन सुबह ओएलएक्स ठगी के मामले में झूठा फंसाने की धमकी देते हुए एक लाख रुपए की रिश्वत लेकर छोड़ दिया। परिवादी की इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने लक्ष्मणगढ़ डीएसपी अशोक चौहान से इस मामले की गोपनीयता से जांच कराई गई। जिसमें बड़ौदामेव थानाधिकारी रामकिशन यादव और एएसआई पप्पूसिंह मीणा के द्वारा ओएलएक्स ठगी के एक मामले में आरीफ को लाकर रातभर हवालात में रखने और अगले दिन उसे छोडऩे की पुष्टि हुई, लेकिन रुपए लेकर छोडऩा प्रमाणित नहीं हुआ।
थानाधिकारी और एएसआई के इस कृत्य को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को पुलिस अधीक्षक ने बड़ौदामेव थानाधिकारी रामकिशन यादव और एएसआई पप्पूसिंह मीणा को निलम्बित कर दिया। इस पूरे प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) सरिता सिंह को आदेश दिए गए हैं। बड़ौदामेव में कार्यवाहक थानाधिकारी के रूप में उपनिरीक्षक सचिन शर्मा को लगाया गया है।
भ्रष्टाचार को लेकर काफी चर्चा

सूत्रों के अनुसार बड़ौदामेव थाने के भ्रष्टाचार को लेकर क्षेत्र में पिछले कुछ समय से काफी चर्चा थी। कस्बे में जुआरियों, सटोरियों और अवैध शराब कारोबारियों सहित कई अवैध कारोबारों में लिप्त लोगों से पुलिस की बंधी का खेल भी जोरों पर चल रहा था। इस बारे में कई बार शिकायत भी हुई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई थी।
चेतावनी के बाद एसपी ने उठाया सख्त कदम

उल्लेखनीय है कि जयपुर एसीबी टीम ने छह जनवरी को अलवर में तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते अलवर ग्रामीण डीएसपी सपात खान और कांस्टेबल ड्राइवर असलम खान को गिरफ्तार किया था। इसके बाद अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों की अपराध गोष्ठी ली, जिसमें एसपी ने भ्रष्टाचार की रोकथाम के लिए सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी थी। इसके बाद मिली भ्रष्टाचार की शिकायत पर एसपी ने सख्त कदम उठाते हुए बड़ौदामेव व एएसआई को निलम्बित कर दिया।
बिना अपराध हवालात में रखा

एक परिवादी ने उसके रिश्तेदार को ओएलएक्स ठगी के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर रातभर हवालात में रखने और रुपए लेकर छोडऩे की शिकायत दी गई थी। जांच में बड़ौदामेव एसएचओ और एएसआई द्वारा बिना अपराध के एक व्यक्ति को हवालात में रखने और बाद में छोडऩे की पुष्टि हुई, लेकिन रुपए लेकर छोडऩा प्रमाणित नहीं हुआ। इस पर कार्रवाई करते हुए एसएचओ व एएसआई को निलम्बित किया गया है।
– तेजस्विनी गौतम, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो