script अब सरकार भी करवा रही है अयोध्या की यात्रा, जानने के लिए पढे़ यह खबर | ayodhaya ki yatra | Patrika News

अब सरकार भी करवा रही है अयोध्या की यात्रा, जानने के लिए पढे़ यह खबर

locationअलवरPublished: Jan 27, 2024 11:58:20 am

Submitted by:

Jyoti Sharma

देवस्थान विभाग की तीर्थयात्रा योजना में 970 वरिष्ठ नागरिक अयोध्या रवाना

अलवर. अयोध्या में 22 जनवरी को नव निर्मित राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरा देश राम मय हो रहा हैं। राम भक्तों की इच्छा है कि वो सभी राम लला के दर्शनों के लिए अयोध्या जाएं।

अब सरकार भी करवा रही है अयोध्या की यात्रा, जानने के लिए पढे़ यह खबर
अब सरकार भी करवा रही है अयोध्या की यात्रा, जानने के लिए पढे़ यह खबर
देवस्थान विभाग की ओर से अलवर के करीब सौ वरिष्ठ नागरिकों को अयोध्या की यात्रा के लिए ले जाया गया। विभाग के सहायक आयुक्त महेंद्र देवतवाल ने बताया कि राज्य के करीब 970 वरिष्ठ नागरिक अयोध्या की तीर्थयात्रा के लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अयोध्या स्थित प्रभु श्रीराम के दर्शनों के लिए अलवर समेत प्रदेशभर के बुजुर्गों का पहला दल गुरुवार शाम को जगतपुरा खातीपुरा स्टेशन से रवाना हुआ। इसमें अलवर के 32, सीकर के 107 और झ़ुंझुनू के 25 तीर्थयात्री शामिल हैं।
देवस्थान विभाग की ओर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2023 के तहत अयोध्या सर्किट योजना के लिए आवेदन करने वाले बुजुर्गों को यह मौका मिला है। पांच दिवसीय यात्रा में बुजुर्गों को अयोध्या के रामलला के दर्शनों के साथ ही हरिद्वार और ऋषिकेश तीर्थ स्थलों का भी भ्रमण करवाया जाएगा। देवस्थान विभाग मंत्री ने छह बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर देवस्थान विभाग की आयुक्त प्रज्ञा केवलरमानी, उपायुक्त सुनील मत्तड, सहायक आयुक्त जयपुर प्रथम आकाश रंजन, सहायक आयुक्त जयपुर द्वितीय महेंद्र देवतवाल,सहायक आयुक्त ऋषभदेव गौरव सोनी और सहायक आयुक्त भरतपुर के के खंडेलवाल उपस्थित रहे
यात्रा में शामिल वरिष्ठ नागरिकों का कहना था कि उनका राम लला के दर्शनों का सपना इतनी जल्दी पूरा होगा। इसका आभास नहीं था। नए साल में भगवान ने मनोकामना पूरी कर दी हैं। रेल यात्रा रवाना होेने से पूर्व बुजुर्गाें के परिजन उन्हें छोड़ने आए।देवस्थान विभाग की तीर्थयात्रा योजना में 970 वरिष्ठ नागरिक अयोध्या रवाना

ट्रेंडिंग वीडियो