scriptखोये हुए 1 लाख रुपये लौटकर, किसान ने पेश की ईमानदारी की मिसाल  | Patrika News
अलवर

खोये हुए 1 लाख रुपये लौटकर, किसान ने पेश की ईमानदारी की मिसाल 

खैरथल में एक वयक्ति ने किसी दूसरे वयक्ति के गिरे हुए 1 लाख रुपये लौटकर ईमानदारी की बड़ी मिसाल पेश की है। मामला नई अनाज मंडी का है। जहां माल लेकर आये ब्रसंगपुर निवासी रामावतार चौधरी के मंडी गेट पास बनवाते समय गिरे एक लाख रुपये को पेहल निवासी हरिप्रसाद शर्मा ने वापस लोटाते हुए […]

अलवरApr 26, 2024 / 12:26 pm

Rajendra Banjara

खैरथल में एक वयक्ति ने किसी दूसरे वयक्ति के गिरे हुए 1 लाख रुपये लौटकर ईमानदारी की बड़ी मिसाल पेश की है। मामला नई अनाज मंडी का है। जहां माल लेकर आये ब्रसंगपुर निवासी रामावतार चौधरी के मंडी गेट पास बनवाते समय गिरे एक लाख रुपये को पेहल निवासी हरिप्रसाद शर्मा ने वापस लोटाते हुए ईमानदारी का परिचय दिया है।  मंडी सचिव सुरेंद्र सैनी ने बताया की सुबह गेट पास बनवाते समय एक किसान के एक लाख रुपये गिर गए। थोड़ी देर बाद आये दूसरे किसान की नजर गिरे हुए पैसो पर पड़ते ही उसने उठा लिए। 

घटना सीसीटीवी में भी दर्ज हो गई जिसमे किसान आयशर ट्रैक्टर लेकर आया था। जिसके बाद रामावतार चौधरी ने ज़ब अपनी जेब टटोली तो पैसे नही मिलने पर मंडी में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने की मंडी समिति सचिव से मांग की। इसके बाद एक व्यक्ति पैसे उठाता हुआ दिखा। तुरंत व्यापार मंडी अध्यक्ष ने मंडी के व्यापारियों के बने वाट्स अप ग्रुप पर पोस्ट डाली। जिससे एक व्यापारी की फर्म पर माल लेकर आये किसान से पूछा तो उसने पैसे पाए जाने की पुष्टि की। बाद में रामावतार द्वारा बताये नोटों के विवरण सही पाए जाने पर एक लाख रुपये वापस लौटा दिए गए। पैसे वापस मिलने पर किसान बेहद खुश हुआ। 

Home / Alwar / खोये हुए 1 लाख रुपये लौटकर, किसान ने पेश की ईमानदारी की मिसाल 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो