scriptइस अधिकारी ने किया अलवर जेल का औचक निरीक्षक, मिली इतनी बड़ी चूक, तुरंत दे डाले यह आदेश | CCTV Camera Damage In Alwar Jail | Patrika News
अलवर

इस अधिकारी ने किया अलवर जेल का औचक निरीक्षक, मिली इतनी बड़ी चूक, तुरंत दे डाले यह आदेश

https://www.patrika.com/alwar-news/

अलवरNov 30, 2018 / 05:18 pm

Hiren Joshi

CCTV Camera Damage In Alwar Jail

इस अधिकारी ने किया अलवर जेल का औचक निरीक्षक, मिली इतनी बड़ी चूक, तुरंत दे डाले यह आदेश

अलवर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष व जिला एवं सैशन न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास ने गुरुवार को केन्द्रीय कारागार और बाल सम्प्रेषण गृह का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेल में सीसीटीवी कैमरे बंद मिले, जिन्हें तुरंत दुरुस्त कराने के निर्देश दिए गए।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं अपर जिला सैशन न्यायाधीश रेणुका सिंह हुड्डा ने बताया कि केन्द्रीय कारागार अलवर में निरीक्षण के दौरान आधे से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े मिले। निरीक्षण के दौरान डीजे व्यास ने जेल डिस्पेंसरी में सजायाफ्ता और विचाराधीन बंदियों के स्वास्थ्य जांच के लिए आवश्यक मशीन व उपकरण आदि की उपलब्धता के बारे में दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद जेल के बैरक व रसोई की साफ-सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया तथा बंदियों से समस्या के सम्बन्ध में बातचीत की गई। साथ ही जेल में स्थापित विधिक सहायता क्लिनिक का भी अवलोकन किया।
इस दौरान प्राधिकरण की सचिव हुड्डा ने पुरुष व महिला बैरक में शिकायत पेटी लगाने के निर्देश दिए। औचक निरीक्षण के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पीएलवी महेन्द्र कुमार सैनी, केन्द्रीय कारागार के चिकित्सक डॉ. ओपी गुप्ता, अधीक्षक राजेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे। इसके बाद जिला एवं सैशन न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास ने किशोर न्याय बोर्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी 22 बाल अपचारी उपस्थित मिले। प्राधिकरण की सचिव ने बताया कि इस दौरान डीजे व्यास ने बैरकों की साफ-सफाई, सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अपचारियों से बातचीत की गई तथा अव्यवस्थाओं को तुरंत दूर करने के निर्देश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो