scriptपत्थर उठाते समय क्रेन की टूटी चैन, आधा दर्जन से अधिक घायल | Crane chain broken while lifting stones, more than half a dozen injure | Patrika News
अलवर

पत्थर उठाते समय क्रेन की टूटी चैन, आधा दर्जन से अधिक घायल

गोविंदगढ़ में रामबास में मूर्ति बनाने के पत्थर को उठाते समय हादसा होने से आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को गोविंदगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां से जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

अलवरMar 29, 2024 / 01:11 pm

Rajendra Banjara

fgdfgf_1.jpg

गोविंदगढ़ में रामबास में मूर्ति बनाने के पत्थर को उठाते समय हादसा होने से आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को गोविंदगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां से जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोविंदगढ़ के रामगढ़ रोड पर बड़ी संख्या में मूर्ति बनाने का कारोबार चल रहा है।

क्रेन के द्वारा पत्थर को उठाया जा रहा था पत्थर में अधिक वजन होने के चलते क्रेन पीछे से उठ गई थी इस पर ऑपरेटर ने मूर्ति को बनाने का काम कर रहे श्रमिकों को बुलाया और अपनी क्रेन मशीन में पीछे की तरफ यह कहते हुए चढ़ने के लिए कहा कि आपके चढ़ाने से वजन बढ़ जाएगा और जो मशीन पीछे से उठी पड़ी है वह नीचे दब जाएगी। जैसे ही लोग चढ़े तो और अचानक से क्रेन की चेन टूट गई।

इसमें ऑपरेटर सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए। जिनमे से कई की हालत गंभीर है। हादसे में गुलाब पुत्र लल्लू राम निवासी विदुका, हरि पुत्र निवासी सिकरी, राधेश्याम पुत्र दीनदयाल निवासी सिकरी, सोनू पुत्र गुप्पी राम निवासी सीकरी, नरेंद्र पुत्र ब्रज मोहन निवासी जहांपुर, बिजेंदर पुत्र निवासी सीकरी सहित क्रेन ऑपरेटर और ट्रक ड्राइवर को चोट आई है जिसमें से तीन लोगों को अलवर रैफर किया गया है।

Home / Alwar / पत्थर उठाते समय क्रेन की टूटी चैन, आधा दर्जन से अधिक घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो