scriptअलवर में जहां दिन में आता है सीवर का बदबूदार पानी, रात को लोग वहीं बैठकर ले रहे फास्ट फूड के चटकारे | Fast food near sewer water in alwar | Patrika News
अलवर

अलवर में जहां दिन में आता है सीवर का बदबूदार पानी, रात को लोग वहीं बैठकर ले रहे फास्ट फूड के चटकारे

शहर के नेहरू गार्डन व राजर्षि कॉलेज खेल मैदान के बीच बने नाले के बगल में लग रहा फास्ट फूड बाजार
 

अलवरJul 13, 2019 / 08:57 am

Dharmendra Yadav

Fast food near sewer water in alwar

दिन में नाले में सीवर का पानी, रात को वहीं चटकारे ले रहे

अलवर.

शहर के कम्पनी बाग व राजर्षि कॉलेज खेल मैदान के बीच से निकल रही सडक़ के बगल में खुले नाले में दिन में सीवरेज का पानी छोड़ा जाता है और शाम को वहां फास्ट फूड का बाजार सज जाता है। देर रात तक लोग यहां बदबूदार माहौल में चटकारे लेते दिखाई पड़ते हैं। बारिश के दिनों में यहां की खाद्य सामग्री से बीमारी फैलने का डर है। जिम्मेदार चिकित्सा विभाग भी चुप बैठा है। न कभी सैम्पल लेकर जांच हो रही न कभी सफाई को लेकर हिदायत देते हैं। हालात ये हैं कि दुकानदार कचरा भी नाले में डाल जाते हैं। नाला खुला होने के कारण बदबू बराबर आती है।
सीवरेज के टैंकर खाली हो रहे

शहर में सैप्टिंक टैंक साफ करने के बाद उनका मल टैंकरों के जरिए नेहरू गार्डन के बगल से निकल रहे नाले में साफ कर रहे हैं। अधिकतर दोपहर या देर रात को सैप्टिक टैंकों का मल यहां छोड़ दिया जाता है। जो बिल्कुल गलत है। इसके अलावा यहां लगने वाली दुकानों का पूरा कचरा नालों में फेंकते हैं। सड़ा-गला सामान फेंकने से वहां बदबू में पक रही खाद्य सामग्री भी दूषित होती है। जिसे खाने के बाद संक्रमण होने का डर रहता है।
पुलिस अधीक्षक आवास के सामने से हटाया

करीब दो साल पहले यह फास्ट फूड बाजार पुलिस अधीक्षक आवास के सामने मुख्य रोड पर लगता था। वहां से हटाने के बाद दुकानें राजर्षि कॉलेज की तरफ लगने लग गई। जबकि इधर का नाला पूरी तरह खुला है। पुलिस अधीक्षक आवास के सामने वाले नाले को पाट दिया लेकिन, इधर की तरफ ध्यान नहीं है।
बच्चे व युवा अधिक आ रहे

इस बाजार का स्वाद लेने वालों में सबसे अधिक युवा व बच्चे हैं। रोजाना शाम होते ही नाले के बगल में लगे ठेलों के चारों तरफ अलग-अलग तरह के खाद्य सामग्री का स्वाद लेने वालों की भीड़ देर रात तक लगी रहती है।

Home / Alwar / अलवर में जहां दिन में आता है सीवर का बदबूदार पानी, रात को लोग वहीं बैठकर ले रहे फास्ट फूड के चटकारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो