scriptशॉर्ट-सर्किट से लगी आग, नकदी सहित घरेलू सामान राख | Fire caused by short-circuit, household items including cash ashes | Patrika News
अलवर

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, नकदी सहित घरेलू सामान राख

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, नकदी सहित घरेलू सामान राख

अलवरJan 15, 2022 / 02:11 am

Kailash

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, नकदी सहित घरेलू सामान राख

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, नकदी सहित घरेलू सामान राख

कोटकासिम ञ्च पत्रिका. उपखंड क्षेत्र के गांव पुर में बिजली बोर्ड में शॉर्ट सर्किट होने से शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे एक मकान में आग लग गई। आग की इतनी तेजी से फैली की घर में परिवार वालों को बाहर निकलने का ही मौका मिल सका, जिससे जनहानि नहीं हुई, लेकिन घर में रखी नकदी सहित जेवरात, कपड़े, अनाज तथा मकान में लकड़ी लगे दरवाजे एवं खिड़कियां, चारपाई सहित अन्य घरेलू सामान राख हो गया।
अल सुबह पुर गांव निवासी महेंद्र सिंह पुत्र रघुवीरसिंह राजपूत के मकान में बिजली बोर्ड के शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। आग लगने पर परिवार के लोग घबरा गए। घर में लगी आग को देखकर घर से बाहर निकल आए। आग का पता लगते ही आसपास के ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और आग पर काबू पाने के प्रयास किए गए, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग से 16 हजार रुपए की नकदी, दो एलईडी, एक फ्रिज, चार पंखे, मिक्सी, प्रेस, प्लास्टिक का कूलर, 90 प्लास्टिक के कैरेट, 4 चारपाई, 2 मेज, 8 कुर्सी, 2 सोफा सेट, दो लोहे की संदूक में भरे कपड़े तथा पूरे परिवार के दस्तावेज, अनाज सहित अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया। स्थानीय प्रशासन ने पटवारी एवं पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा तथा आग से हुए नुकसान का जायजा लेकर मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। पुर गांव निवासी महेंद्र सिंह के दो पुत्र है। वे सभी मजदूरी का कार्य कर अपने व परिवार का भरण-पोषण करते हैं। आग से घर में रखे सभी प्रकार के सामान में नुकसान से परिवार पर संकट आ गया है।
कुओं से केबल चोरी, किसानों में रोष
बहरोड़ ञ्च पत्रिका. क्षेत्र में खेतों से मोटर की केबल काटने वाला चोरों का गिरोह सक्रिय हो रहा है। आए दिन किसी ने किसी किसान की मोटर से चोरों द्वारा केबल काटने के मामले सामने आ रहे हैं। बीती रात क्षेत्र के ग्राम रिवाली में कुओं से चोरों द्वारा केबल काटने, स्टार्टर व फव्वारा तोडऩे का मामला सामने आया है। गांव रिवाली निवासी कृष्ण यादव ने बताया कि बीती रात चोरों के ने केबल चोरी कर ली गई जिसका पता सुबह कुएं पर जाने पर लगा। इसके साथ ही ग्रामीणों से पता चला कि गांव में अन्य लोगों के भी फव्वारे चोरी करने की घटना हुई। जिस पर इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। वहीं थाने में भी इसकी लिखित रिपोर्ट दी गई है। रिपोर्ट में बताया है कि गुरुवार बीती रात को कृष्ण कुमार पुत्र राजकरण के कुएं से एक सौ मीटर लीड, शेरसिंह पुत्र हजारीलाल के 24 फव्वारे व दिनेश पुत्र रामवतार के कुएं से एक सौ मीटर लीड चोर चोरी कर ले गए। जिस पर ग्रामवासियों में रोष बना हुआ है।
ग्रामीणों ने पुलिस को जल्द से जल्द चोरों को पकडऩे की बात कही। बता दें कि इस समय गेहूं के खेतों में सिंचाई का कार्य जोरों पर चल रहा है। ऐसे में केबल काटने वाले चोरों का गिरोह भी पूरी तरह से सक्रिय है, जिससे किसानों की रातों की नींद उड़ी हुई है। खबर लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था।

Home / Alwar / शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, नकदी सहित घरेलू सामान राख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो