scriptनेहरु पार्क में बच्चों को खूब रास आ रही है छुक-छुक गाड़ी, शाम को पार्क में रहता है कुछ ऐसा माहौल | Kids enjoying on toy train at nehru garden in alwar | Patrika News
अलवर

नेहरु पार्क में बच्चों को खूब रास आ रही है छुक-छुक गाड़ी, शाम को पार्क में रहता है कुछ ऐसा माहौल

अलवर के नेहरु पार्क में शाम होते ही रौनक बढ़ जाती है। लोग टॉय-ट्रेन, बोटिंग आदि का आनंद ले रहे हैं।

अलवरJun 08, 2018 / 11:41 am

Prem Pathak

Kids enjoying on toy train at nehru garden in alwar

नेहरु पार्क में बच्चों को खूब रास आ रही है छुक-छुक गाड़ी, शाम को पार्क में रहता है कुछ ऐसा माहौल

अलवर. नेहरू गार्ड अलवर शहर की वह जगह है जिसका नाम जुबां पर आते ही बच्चों के चेहरे खिल जाते हैं। जिस दिन गार्डन की सैर के लिए ले जाया जाता है तो उनकी बांछे खिल जाती है। गार्डन का नाम आते ही मम्मी और पापा से एक ही सवाल होता है हम नेहरू गार्डन कब जाएंगे? मुझे ट्रेन की सैर करनी है। रेहान, जब मम्मी की अंगुली पकडकऱ यहां पहुंचता है तो वह कभी झूले पर बैठने की जिद करता है तो और कभी ट्रेन में सैर करना चाहता है। वह यहां आकर बहुत खुश है। उसे लग रहा है कि उसकी मन की मुराद पूरी हो गइ है। रेहान की तरह से ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिनकी जिद की वजह से मम्मी पापा उन्हें गार्डन लेकर आते हैं।
शहर मेंं वैसे तो बहुत सारे पार्क है जहां गर्मी के दिनों में लोगों की विशेष भीड़ रहती है। लेकिन नंगली चौराहा के समीप स्थित नेहरू गार्डन इन दिनों बच्चों व बड़ों के लिए पसंदीदा स्थल बना हुआ है। यहां की हरियाली राह चलते लोगों को आकर्षित करती है। इन दिनों ट्राय टे्रन और नाव की सवारी हर किसी को पसंद आ रही है। गर्मी की छुटिटयां होने के कारण बच्चे नाना नानी , मामा मामी के घर आए हुए हैं।
यहां जो खेलकूद व मनोरंजन की सुविधाएं हैं वो अन्य पार्को में नहीं है। इसके चलते बच्चों के लिए नेहरू गार्डन विशेष तौर से आकर्षण का केंद्र है। यहां बच्चों के लिए बहुत से झूले और फिसलपटिटयां लगी हुई हैं ।्र गार्डन में लगे हुए फव्वारे लोगों को गर्मी से राहत दिलाते हैं। इसलिए यहां आकर लोग सेल्फी लेना नहीं भूलते हैं।
जिम संवारती है सेहत, योग देता है मन को सुकुन

नेहरू गार्डन इतना हरा भरा और सुंदर है कि प्रतिदिन सुबह यहां पर बड़ी संख्या में लोग सैर के लिए आते हैं। यहां पर यूआईटी की ओर से ओपनजिम बनाई हुई है। जिसमें लोग निशुल्क जिम करते हुए अपनी सेहत बना रहे हैं। इसके साथ ही सुबह यहां पर संजीवनी फाउंडेशन की ओर से योग की निशुल्क कक्षाएं लगाई जा रही है।

Hindi News/ Alwar / नेहरु पार्क में बच्चों को खूब रास आ रही है छुक-छुक गाड़ी, शाम को पार्क में रहता है कुछ ऐसा माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो