scriptमत्स्य विश्वविद्यालय; पेपर 80 अंक का, नंबर दिए 40 में से… नतीजा- सभी छात्र फेल  | Patrika News
अलवर

मत्स्य विश्वविद्यालय; पेपर 80 अंक का, नंबर दिए 40 में से… नतीजा- सभी छात्र फेल 

परीक्षा नियंत्रक ने की बड़ी गड़बड़ी, पेपर 80 अंक था, नंबर 40 अंक में से दिए

अलवरJun 03, 2024 / 12:53 pm

Rajendra Banjara

राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय अलवर की परीक्षाओं में गड़बड़ियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब विश्वविद्यालय ने बीए प्रथम वर्ष के प्रथम सेमेस्टर की संगीत विषय की परीक्षा में बड़ा गड़बड़झाला किया है। विवि प्रशासन ने परीक्षा कराते वक्त 80 अंकों का प्रश्न पत्र सभी विद्यार्थियों को थमाया और जब परिणाम आया तो सभी विद्यार्थियों को 40 अंकों में से नंबर दिए गए।

यही नहीं इस विषय में सभी 15 छात्र-छात्राओं को फेल भी कर दिया गया है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या एक भी विद्यार्थी के पास होने लायक नंबर नहीं आए या फिर विवि प्रशासन ने अपनी गलती छुपाने के लिए यह किया है ? विवि की वजह से बच्चे खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

छात्र-छात्राओं में रोष, नहीं मिल रहा कोई जवाब 

परीक्षा में अनुतीर्ण होने वाले विद्यार्थी विवि से संबद्ध जिस निजी कॉलेज में अध्ययन कर रहे हैं, वहां पहुंचकर आपत्ति दर्ज कराई, लेकिन कोई राहत नहीं मिली। विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय का दरवाजा भी खटखटाया। कई शिक्षकों से मिले थी, लेकिन वहां से भी कोई उत्तर नहीं मिल रहा है। उधर, कुलपति का कहना है कि विद्यार्थियों की ओर से कोई लिखित में कोई सूचना नहीं दी है, अगर ऐसा मामला है तो जांच करवाई जाएगी। अब विद्यार्थियों पसोपेश में हैं कि आखिर वे अपनी फरियाद लेकर किसके पास जाएं।

यह भी देखें
चुनाव परिणामों से पहले क्या बोले नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली? देखें वीडियो

50 अंक की होनी थी परीक्षा

यह परीक्षा केवल 50 अंकों की होनी थी, लेकिन विश्वविद्यालय ने 80 अंकों की करवा दी। 50 अंकों में 10 अंकों की प्रायोगिक और 40 अंकों की लिखित परीक्षा होनी थी। मगर विवि ने 80 अंक का पेपर थमाया।

Hindi News/ Alwar / मत्स्य विश्वविद्यालय; पेपर 80 अंक का, नंबर दिए 40 में से… नतीजा- सभी छात्र फेल 

ट्रेंडिंग वीडियो