scriptप्रियंका गांधी के खिलाफ पहलू खान प्रकरण पर किए गए ट्वीट पर अलवर कोर्ट में दर्ज हुआ परिवाद, आज होगी सुनवाई | Priyanka Gandhi On Pehlu Khan Complaint File Against Priyanka In Alwar | Patrika News
अलवर

प्रियंका गांधी के खिलाफ पहलू खान प्रकरण पर किए गए ट्वीट पर अलवर कोर्ट में दर्ज हुआ परिवाद, आज होगी सुनवाई

Complaint Against Priyanka Gandhi In Alwar : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ अलवर के सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज हुआ है।

अलवरAug 22, 2019 / 09:47 am

Hiren Joshi

Priyanka Gandhi On Pehlu Khan Complaint File Against Priyanka In Alwar

प्रियंका गांधी के खिलाफ पहलू खान प्रकरण पर किए गए ट्वीट पर अलवर कोर्ट में दर्ज हुआ परिवाद, आज होगी सुनवाई

अलवर. Complaint Against Priyanka Gandhi In Alwar : पहलू खां ( pehlu khan ) प्रकरण में न्यायालय के फैसले पर ट्वीट करने को लेकर ( priyanka gandhi ) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ बुधवार को अलवर सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर हुआ है, जिस पर गुरुवार को सुनवाई होगी। परिवाद अधिवक्ता जितेन्द्र शर्मा ने पेश किया है। परिवाद में कहा है कि पहलू खां प्रकरण में अलवर के अपर जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या-1 ने 14 अगस्त को फैसला सुनाया, जिसमें आरोपियों को बरी किया गया। प्रकरण मॉब लिंचिंग से सम्बन्धित था तथा दो समुदायों की जनभावना जुड़ी हुई थी।
यदि कोई पक्ष न्यायालय के निर्णय से असंतुष्ट था तो उसके पास अपील का अधिकार है, लेकिन कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करने के साथ ही अखबार व चैनलों को बयान देकर न्यायालय के फैसले पर अमर्यादित टीका-टिप्पणी की। वे कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव है। उनके बयान से जनभावना उद्वेलित हो सकती है। उन्होंने बयान देकर देश को जातिवाद की ओर धकलने का प्रयास कर राजनीतिक फायदा लेने का प्रयास किया।
प्रियंका गांधी ने किया था यह ट्वीट

प्रियंका गांधी ने भी पहलू खान प्रकरण में अलवर कोर्ट का फैसला आने के बाद ट्वीट किया। प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है। आपको बता दें कि अलवर के अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए मामले के छह आरोपियों को बरी कर दिया है। प्रियंका गांधी ने इससे पहले एक और ट्वीट कर लिखा कि राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो