scriptअरावली की पहाड़ियों में भयानक आग, बुझाने में नाकाम रहे दमकलकर्मी, लाखों हेक्टेयर जंगल जलकर राख | Terrifying Fire in Aravalli hills alwar, Firefighters Fail to Extinguish, Millions of Hectares of Forest Burnt to Ashes | Patrika News
अलवर

अरावली की पहाड़ियों में भयानक आग, बुझाने में नाकाम रहे दमकलकर्मी, लाखों हेक्टेयर जंगल जलकर राख

मुण्डावर उपखण्ड की भुनगडा अहीर ग्राम पंचायत के सानोली गांव के पहाड़ी क्षेत्र की ऊंचाई पर बुधवार को धधकी आग ने वन संपदा को जला कर राख कर दिया। पहाड़ी की चोटी में आग लगने की सूचना मिलने पर हल्का पटवारी अजीत सिंह यादव, स्थानीय सरपंच प्रतिनिधि अशोक यादव, ग्राम विकास अधिकारी सीमा चौधरी आदि मौके पर पहुंचे।

अलवरMay 16, 2024 / 10:22 am

Manoj Kumar

Fire in Aravalli

Fire in Aravalli

शाहजहांपुर. मुण्डावर उपखण्ड की भुनगडा अहीर ग्राम पंचायत के सानोली गांव के पहाड़ी क्षेत्र की ऊंचाई पर बुधवार को धधकी आग ने वन संपदा को जला कर राख कर दिया। पहाड़ी की चोटी में आग लगने की सूचना मिलने पर हल्का पटवारी अजीत सिंह यादव, स्थानीय सरपंच प्रतिनिधि अशोक यादव, ग्राम विकास अधिकारी सीमा चौधरी आदि मौके पर पहुंचे। लेकिन आग पहाड़ी क्षेत्र के ऊपरी भाग पर लगी होने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इस दौरान कर्मचारियों व ग्रामीणों ने पेड़ की टहनियों से आग को झपट्टों से बुझाने का प्रयास किया।

आग पहुंची सानोली इलाके में :

नीमराणा औद्योगिक इकाइयों से निकले अपशिष्टों को अरावली पहाड़ी एरिया में लगातार डाले जाने से अपशिष्ट कचरे में अज्ञात लोगों की ओर से आग लगा दी गई। बुधवार को कचरे में लगी आग पहाड़ी एरिया कोलीला व काठ का माजरा की वनसंपदा को जलाकर राख करती हुई हवा के तेज झोंकों के साथ सानोली के घोड़ा घाटी व लाल पहाड़ी इलाके तक आ पहुंची। पहाड़ी इलाके में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल भी नही पहुंच पाने से आग सुलगती रही। नीमराणा इलाके में पहुंची दमकल ने कोलीला व काठ का माजरा गांव की ओर तक ही बुझाकर लौट गई।

Hindi News/ Alwar / अरावली की पहाड़ियों में भयानक आग, बुझाने में नाकाम रहे दमकलकर्मी, लाखों हेक्टेयर जंगल जलकर राख

ट्रेंडिंग वीडियो