scriptशहर के मातृछाया संस्था में पल रहे 3 और 4 माह के 2 मासूमों की मौत, यहां आए दिन हो रही मौत से उठ रहे सवाल | 2 innocent child death: 2 innocent child death of Matrichhaya | Patrika News
अंबिकापुर

शहर के मातृछाया संस्था में पल रहे 3 और 4 माह के 2 मासूमों की मौत, यहां आए दिन हो रही मौत से उठ रहे सवाल

2 innocent child death: पूर्व में भी सेवा भारती मातृछाया संस्था (Matrichhaya) में पल रहे बच्चों की हो चुकी है मौत, 29 व 30 नवंबर को बिगड़ी थी दोनों की तबियत

अंबिकापुरDec 03, 2020 / 11:16 pm

rampravesh vishwakarma

शहर के मातृछाया संस्था में पल रहे 3 और 4 माह के 2 मासूमों की मौत, यहां आए दिन हो रही मौत से उठ रहे सवाल

Demo pic

अंबिकापुर. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान एक ही दिनों में 2 मासूम बच्चों की मौत (2 innocent child death) होने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद अंबिकापुर में संचालित हो रही सेवा भारती मातृछाया संस्था सवालों के घेरे में है। इसके पूर्व भी यहां मासूमों की मौत (Death of innocents) की बात सामने आ चुकी है।

शहर के नवापारा स्थित सेवा भारती मातृछाया संस्था द्वारा अनाथ बच्चों का पालन पोषण किया जाता है। लेकिन एक घटना के बाद से संस्था की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे है। दरअसल सेवा भारती मातृछाया संस्था में पल रहे दो मासूमों की एक ही दिन में इलाज (Treatment) के दौरान मौत हो गई।
कुछ दिनों पहले कोरिया जिले के बाल कल्याण समिति के आदेश पर 3 माह के नवीन और 4 माह के आयुष को अंबिकापुर सेवा भारती मातृछाया संस्था में लाया गया था। संस्था द्वारा दोनों अनाथ मासूमों का पालन पोषण किया जा रहा था। 29 व 30 नवंबर को एक-एक कर दोनों बच्चों की तबियत बिगडऩे लगी।
इसके बाद मातृछाया प्रबंधन (Matrichhaya management) ने दोनों मासूमों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में भर्ती करवा दिया। इसी बीच इलाज के दौरान दोनों मासूमों की एक ही दिन में गुरुवार की दोपहर मौत हो गई।

संस्था की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल
मासूमों की मौत किस वजह से हुई इसका कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वही पुलिस द्वारा दोनों शव को पंचनामा पश्चात पीएम के लिए भेजा गया है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मासूमों के मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा, लेकिन इस घटना के बाद सेवा भारती मातृछाया संस्था पर कई सवाल (Questions) उठ रहे हैं। आखिर किस तरह अनाथ बच्चों की संस्था द्वारा देखरेख की जा रही है।

Home / Ambikapur / शहर के मातृछाया संस्था में पल रहे 3 और 4 माह के 2 मासूमों की मौत, यहां आए दिन हो रही मौत से उठ रहे सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो