scriptजंगल से महुआ बीनकर लौट रही महिला को हाथी ने कुचलकर मार डाला, बेटे ने भागकर बचाई जान | Elephant killed women | Patrika News
अंबिकापुर

जंगल से महुआ बीनकर लौट रही महिला को हाथी ने कुचलकर मार डाला, बेटे ने भागकर बचाई जान

तमोर पिंगला अभयारण्य क्षेत्र में महुआ बीनने गए थे मां-बेटा, लौटने के दौरान दोनों का हाथी से हो गया सामना

अंबिकापुरApr 22, 2024 / 08:27 am

rampravesh vishwakarma

Forest officer gave Rupees to women husband
अंबिकापुर. तमोर पिंगला अभयारण्य के गेंम रेंज में शनिवार की दोपहर हाथी ने महिला को कुचलकर मार डाला। महिला अपने बेटे के साथ महुआ बीनकर वापस घर लौट रही थी। तभी कुदरू घाट आरएफ 417 में लगवना नाला के पास अचानक हाथी से उनका सामना हो गया। बेटे ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचा ली पर उसकी मां को हाथी ने कुचलकर मार डाला। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर शव का पीएम कराया। मृतका के परिजन को तात्कालिक सहायता राशि दी गई है।

ग्राम सरना निवासी प्रभावती कुशवाहा पति रमाश्ंाकर कुशवाहा 50 वर्ष शनिवार की सुबह अपने बेटे के साथ महुआ बीनने तमोर पिंगला अभयारण्य के गेम रेंज पिंगला जंगल गई थी। दोपहर करीब 12 बजे दोनों महुआ बीनकर घर लौट रहे थे।
इसी बीच जंगल के बीट कुदरू घाट आरएफ 417 में लगवना नाला के पास अचानक हाथी से मां-बेटे का सामना हो गया। बेटे ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचा ली, लेकिन महिला भाग नहीं पाई। इस दौरान हाथी ने उसे कुचलकर मार डाला। इधर ग्राम सोनहत पहुंचे बेटे ने घटना की जानकारी ग्रामीणों व परिजन को दी।
यह भी पढ़ें
राइस मिल में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का धान और बारदाने जलकर खाक, दमकलकर्मी करते रहे मशक्कत

परिजन को मिली तात्कालिक सहायता राशि

सूचना पर पिंगला परिक्षेत्र के परिक्षेत्राधिकारी मोहन राम भगत ने अमले के साथ मौके पर पहुंचकर मृतका के शव का पीएम कराया। वन विभाग द्वारा तात्कालिक सहायता के रूप में 25 हजार रुपए मृतका के पति रमाशंकर कुशवाहा को दिए गए हैं।

हाथी के विचरण से क्षेत्र में दहशत

हाथी के हमले में महिला की मौत से क्षेत्र में दहशत है। वन विभाग द्वारा ग्रामीणों को जंगल में न जाने की समझाइश दी गई है। इसके बावजूद ग्रामीण महुआ बीनने की लालच में अपनी जान को जोखिम में डालकर हाथी प्रभावित जंगल में पहुंच रहे हैं।

Home / Ambikapur / जंगल से महुआ बीनकर लौट रही महिला को हाथी ने कुचलकर मार डाला, बेटे ने भागकर बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो