scriptATM का स्क्रीन हो गया ब्लैंक तो पीछे खड़े शख्स ने बस इतना ही पूछा, जब घर पहुंचा तो मोबाइल पर ये 5 मैसेज देख उड़े होश | ATM fraud: Unknown man removed 45 thousand in 5 times | Patrika News

ATM का स्क्रीन हो गया ब्लैंक तो पीछे खड़े शख्स ने बस इतना ही पूछा, जब घर पहुंचा तो मोबाइल पर ये 5 मैसेज देख उड़े होश

locationअंबिकापुरPublished: Sep 06, 2019 05:34:51 pm

ATM fraud: एसईसीएल अस्पताल में फार्मासिस्ट के पद पर पदस्थ व्यक्ति के साथ हुई ये घटना, एसपी से की मामले की शिकायत

एटीएम का स्क्रीन हो गया ब्लैंक तो पीछे खड़े शख्स ने बस इतना ही पूछा, जब घर पहुंचा तो मोबाइल पर ये 5 मैसेज देख उड़े होश

ATM fraud

अंबिकापुर. एसईसीएल के चीफ फार्मासिस्ट के खाते से एटीएम द्वारा 5 बार में अज्ञात शख्स ने 45 हजार रुपए पार कर दिए। जब फामार्सिस्ट के मोबाइल पर रुपए आहरण का मैसेज आया (ATM fraud) तो उसके होश उड़ गए। उसने सबसे पहले बैंक पहुंच कर अपना एटीएम बंद कराया, फिर इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर निवासी शैलेष कुमार शर्मा बिश्रामपुर एसईसीएल अस्पताल में चीफ फार्मासिस्ट के पद पर पदस्थ हैं। उनका बैंक खाता एचडीएफसी बैंक में है। वह गुरुवार को किसी काम से अंबिकापुर आए थे। यहां जरूरत पडऩे पर वे अंबिकापुर कलक्टोरेट शाखा एसबीआई स्थित एटीएम (ATM fraud) से रुपए निकाल रहे थे।

ये भी पढ़ें : युवती ने कहा- यदि ये चीज चाहिए तो इस नंबर पर कॉल कर लेना, 5 महीने बाद सामने आई सच्चाई तो…

इस दौरान एटीएम का स्क्रीन ब्लैंक हो गया। शैलेश कुमार के पीछे एक अज्ञात व्यक्ति खड़ा था। उसने कहा कि एटीएम का सर्वर डाउन है इस कारण स्क्रीन ब्लैंक हो गया। इस दौरान शैलेश कुमार का एटीएम कार्ड उसने अपने हाथ में ले लिया और पूछा कि नया एटीएम कार्ड है या पुराना।
इसके बाद उसने कार्ड को लौटा दिया। इसके बाद शैलेश ने अपने एटीएम कार्ड से 15 सौ रुपए निकाले और चले गए। इसके बाद अज्ञात व्यक्ति भी एटीएम से बाहर निकल गया।

ये भी पढ़ें : फेसबुक पर युवती से बनाया प्रेम संबंध, फिर ऐसे ठगे 15 लाख रुपए, युवती के उड़ गए होश


रात 9 बजे आया 20 हजार आहरण का मैसेज
शैलेष कुमार जब घर पहुंचे तो रात 9 बजे उनके बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर 2 बार में 20 हजार रुपए निकलने का मैसेज (Swindle) आया। रात होने के कारण वह बैंक में जाकर संपर्क नहीं कर पाए। इसके बाद शुक्रवार की सुबह 3 बार में उनके खाते से और 25 हजार रुपए आहरण का मैसेज आया।
मोबाइल पर कुल 45 हजार रुपए आहरण का मैसेज आते ही शैलेश के होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल एचडीएफसी बैंक पहुंच कर एटीएम ब्लॉक करवा दिया।

ये भी पढ़ें : चपरासी बनाने 7 युवक-युवतियों से 4 लाख 80 हजार की ठगी, जिला पंचायत का प्यून और ड्राइवर समेत 3 गिरफ्तार


पहले एसपी से की शिकायत
शैलेष कुमार ने एटीएम कार्ड ब्लॉक करवाने के बाद इसकी शिकायत अंबिकापुर आकर एसपी आशुतोष सिंह से की। एसपी ने साइबर सेल को इस मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए।
इसके बाद शैलेश ने कोतवाली पहुंच कर मामले की शिकायत की है। पुलिस अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सरगुजा जिले में एटीएम ठगी की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- ATM fraud

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो