scriptVideo: गांव में घुसे भालू ने मचाया आतंक, खदेड़े जाने से हुआ उग्र, महिला व 2 युवकों को किया घायल | Bear Attack: Bear injured 3 people to entered in village | Patrika News
अंबिकापुर

Video: गांव में घुसे भालू ने मचाया आतंक, खदेड़े जाने से हुआ उग्र, महिला व 2 युवकों को किया घायल

Bear Attack: वन विभाग (Forest department) द्वारा इलाके को खाली कराकर भालू (Bear) को रहवासी क्षेत्र से दूर खदेडऩे में जुटा वन अमला, ग्रामीणों (Villagers) ने भी किया हो-हल्ला

अंबिकापुरJul 11, 2021 / 08:27 pm

rampravesh vishwakarma

Villagers injured in bear attack

Injured young man and bear in village

सीतापुर. सीतापुर वन परिक्षेत्र के ग्राम रजौटी में रविवार की सुबह भालू के हमले (Bear Attack) से एक 65 वर्षीय वृद्धा समेत दो युवक घायल हो गये। सभी घायलों को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यहां उपचार के बाद मामूली रूप से घायल वृद्धा को छुट्टी दे दी गई। वही दोनों घायल युवकों का उपचार जारी है।
इसकी जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे रेंजर ने घायलों से मिल उनका हालचाल जाना एवं विभाग की ओर से उनके इलाज की पूरी व्यवस्था कराई। इधर भालू को खदेडऩे के लिए इलाके को खाली कराकर वन अमला देर शाम तक कोशिश में लगा रहा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82m5b5
रविवार की सुबह सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पेटला के जंगल से भटकता हुआ एक भालू गांव आ पहुंचा। ग्रामीणों द्वारा खदेड़े जाने के बाद भालू ग्राम रजौटी होते हुए ग्राम नवाटोली पहुंच गया और बांस के पेड़ों के झुंड के बीच जाकर छिप गया।
यहां लोगों द्वारा खदेड़े जाने के दौरान भालू ने तीन लोगों को अपनी चपेट में ले लिया और उनपर हमला कर दिया। भालू के हमले से 65 वर्षीय वृद्धा ललकी पति धनीराम रजौटी, दीपेंद्र पिता मुंडरा 18 वर्ष रजौटी एवं नौशाद पिता शमशाद मियां 21 वर्ष केशला घायल हो गये।
Villager in hospital
IMAGE CREDIT: Forest department
सभी घायलों को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यहां उपचार के बाद मामूली चोट होने के कारण वृद्धा को छुट्टी दे दी गई। वहीं दो युवकों का इलाज जारी है। घायलों का हालचाल जानने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे वनपरिक्षेत्राधिकारी विजय कुमार तिवारी ने उनका कुशल क्षेम पूछा और उनके उपचार की पूरी व्यवस्था कराई।

दो भालुओं ने मिलकर एक व्यक्ति का किया ऐसा हाल जिसे सुनकर कांप जाएगी रूह, डॉक्टर भी हैरान


शोर की वजह से उग्र हो गया था भालू
भालू के गांव में घुस आने की खबर पाते ही वन अमला वन परिक्षेत्राधिकारी विजय कुमार तिवारी के नेतृत्व में वन अमला मौके पर पहुंच गया। इस दौरान भालू को देखने मौके पर जमा ग्रामीणों की भीड़ द्वारा किये जा रहे शोर की वजह से भालू काफी उग्र हो चुका था और बार.बार लोगो पर हमले का प्रयास कर रहा था।
Bear in village
IMAGE CREDIT: bear attack
मामले की गंभीरता देख वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने उस इलाके को लोगों से खाली कराया, फिर भालू को खदेडऩे में जुट गए।शाम तक भालू को खदेडऩे मशक्कत जारी थी।
इस दौरान मौके पर डिप्टी रेंजर रमेश मंडावी, राजेश यादव, लवकुश पांडेय, त्रिभुवन सिंह, राजू बेक, सिलसीता तिग्गा, सूर्यप्रकाश मिस्त्री, अनुराग तिग्गा, तिलसिता जुबेल सहित अन्य वनकर्मी मौके पर मौजूद थे।

भालू ने किया हमला तो भागने लगा घायल युवक, दौड़ाता रहा भालू, फिर अचानक हो गया ये हादसा


खदेडऩे का प्रयास जारी
वनपरिक्षेत्राधिकारी विजय कुमार तिवारी ने बताया कि भालू के हमले में घायल दोनों युवकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा उनके उपचार की व्यवस्था करा दी गई है।
आगे विभाग द्वारा अन्य जो भी मदद होगी, वो की जाएगी। किसी भी अप्रिय घटना से बचने जिस इलाके में भालू छिपा बैठा है, उसे खाली करा लिया गया है। अब भालू को वापस जंगल की ओर खदेडऩे का प्रयास जारी है।

Home / Ambikapur / Video: गांव में घुसे भालू ने मचाया आतंक, खदेड़े जाने से हुआ उग्र, महिला व 2 युवकों को किया घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो