scriptसेंट्रल जेल में हत्या के आरोपी बंदी ने महिला डॉक्टर से की अभद्रता, देखते ही पहुंची महिला ऑफिसर और… | Central jail: indecent from female doctor by prisoner of murder | Patrika News
अंबिकापुर

सेंट्रल जेल में हत्या के आरोपी बंदी ने महिला डॉक्टर से की अभद्रता, देखते ही पहुंची महिला ऑफिसर और…

Central jail: जेल प्रबंधन मामले को दबाने में लगा, मानसिक रूप से विक्षिप्त बता रहा जेल प्रबंधन

अंबिकापुरFeb 28, 2020 / 08:18 pm

rampravesh vishwakarma

सेंट्रल जेल में हत्या के आरोपी बंदी ने महिला डॉक्टर से की अभद्रता, देखते ही पहुंची महिला ऑफिसर और...

Central jail Ambikapur

अंबिकापुर. केंद्रीय जेल (Central Jail Ambikapur) में सजायाफ्ता एक बंदी ने वहां के डॉक्टर के साथ गलत हरकत करने का प्रयास किया। हालांकि जेल की महिला अधिकारी की तत्परता से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन इस पूरे मामले को जेल प्रबंधन अलग ही रूप देने के प्रयास में जुटा है। बंदी को विक्षिप्त बताकर उसे बिलासपुर के सेन्दरी अस्पताल भेजे जाने की तैयारी जेल प्रबंधन कर रहा है।

केंद्रीय जेल अंबिकापुर में सूरजपुर निवासी नारायण जो धारा 302 के अपराध में सजा काट रहा है। वह पिछले कई दिनों से काफी उत्पात मचा रहा है। उसके द्वारा कुछ बंदियों के साथ जहां मारपीट करने की खबरें है,ं वहीं वह अब जेल के महिला कर्मचारियों के साथ भी अभद्रता करने पर उतारू है।
5 फरवरी को अस्पताल की महिला डॉक्टर कुछ मरीजों को देख रहीं थीं। इसी दौरान वह बैरक नम्बर १६ से भागते हुए आया और चिकित्सक के साथ अभद्रता करने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान वहां पर उपस्थित जेल की महिला अधिकारी द्वारा त्वरित कार्रवाई किए जाने की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया।
किसी तरह महिला अधिकारी ने बंदी को चिकित्सक से दूर धकलते हुए तत्काल दरवाजा बंद कर दिया। महिला अधिकारी के तत्परता की वजह सेे जेल के अंदर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इस मामले की शिकायत जेल प्रबंधन से भी की गई है, लेकिन अब तक उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

जेल प्रबंधन विक्षिप्त बताने में जुटा
जेल प्रबंधन ने इस मामले को जरूर संज्ञान में लिया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जेल प्रबंधन ने बंदी को मानसिक रूप से कमजोर बताते हुए इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। अभी भी मामले में बंदी को विक्षिप्त बताकर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया जा रहा है।

भेजा जाएगा सेन्दरी अस्पताल
मामले में सजायाफ्ता बंदी नारायण की रिपोर्ट जेल प्रबंधन को मिल गई है। जैसे ही पुलिस स्टाफ की व्यवस्था हो जाएगी उसे सेंन्दरी स्थित मेंटल अस्पताल भेजे जाने की बात कही जा रही है। जेल प्रबंधन के अनुसार उसे एक-दो दिन में सेन्दरी अस्पताल भेजकर परीक्षण कराया जाएगा।

10 के आसपास हैं विक्षिप्त बंदी
मानसिक रूप से कमजोर बंदी केंद्रीय जेल में लगभग 10 हैं, जिनकी हरकतें हमेशा अन्य बंदियों के लिए परेशानियों का कारण बनी रहती है। जेल प्रबंधन का कहना है कि इन्हें भी सेंदरी अस्पताल भेजकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा।

अर्दलियों ने पकड़ लिया था बंदी को
मामले की जानकारी मिलते ही तत्काल बंदी को जेल के अर्दलियों ने पकड़ लिया था। उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया था, वह मानसिक रूप से कमजोर है। इसकी वजह से उसे सेंदरी अस्पताल भेजकर परीक्षण कराया जाएगा।
राजेन्द्र गायकवाड़, जेल अधीक्षक, अंबिकापुर

अंबिकापुर सेंट्रल जेल की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Central Jail Ambikapur

Home / Ambikapur / सेंट्रल जेल में हत्या के आरोपी बंदी ने महिला डॉक्टर से की अभद्रता, देखते ही पहुंची महिला ऑफिसर और…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो