कांग्रेस के स्टार प्रचारक शकील ने मांगा था वोट, विधायक ने इसे खर्च में नहीं दिखाया, 48 घंटे में मांगा जवाब

रिटर्निंग अधिकारी का कहना- जवाब नहीं देने पर मान ली जाएगी सहमति और खाते में जोड़ दी जाएगी व्यय राशि

By: rampravesh vishwakarma

Published: 15 Nov 2018, 08:08 PM IST

अंबिकापुर. विधानसभा क्षेत्र सीतापुर की रिटर्निंग अधिकारी नम्रता गांधी द्वारा विधानसभा आम निर्वाचन 2018 में वास्तविक व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं करने पर इंडियन नेशनल कांग्रेेस के प्रत्याशी अमरजीत भगत को नोटिस जारी की गई है।


जारी नोटिस में बताया गया है कि 14 नवम्बर के निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि अमरजीत भगत के लेखे में 91 हजार 188 रुपए की राशि कम दर्शाई गई है। यह राशि 12 नंवबर को हाईस्कूल सीतापुर में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के स्टार प्रचारक शकील अहमद की आम सभा से संबंधित है।

सभा में स्टार प्रचारक शकील अहमद द्वारा अमरजीत भगत का नाम लेकर स्पष्ट रूप से भगत के पक्ष में मतदान करने की अपील की गई थी। इसलिए निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार 12 नवंबर को आयोजित सभा का सभी व्यय अमरजीत भगत के खाते में लिया जाना है।

रिटर्निंग अधिकारी नम्रता गांधी ने प्रत्याशी भगत को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि क्यों न सभा का व्यय आपके खाते में जोड़ा जाए। उन्होंने पत्र प्राप्ति के 48 घंटे के भीतर अपना जवाब प्रस्तुत करने कहा है।

नोटिस का जवाब समय पर प्राप्त न होने की स्थिति में यह माना जाएगा कि सभा आयोजन के व्यय से आप सहमत हैं और आपके खाते में सभा का व्यय जोड़ दिया जाएगा।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned