राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता पर चरचा ने जमाया कब्जा, ये रहे मैन ऑफ द सीरिज

rampravesh vishwakarma

Publish: Jan, 14 2018 09:32:38 PM (IST)

Ambikapur, Chhattisgarh, India
राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता पर चरचा ने जमाया कब्जा, ये रहे मैन ऑफ द सीरिज

स्व. एमएस सिंहदेव स्मृति राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में जीएसटी सिटी क्लब अंबिकापुर को 2-0 से हराया

अंबिकापुर. नगर के गांधी स्टेडियम में आयोजित स्व. एमएस सिंहदेव स्मृति राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला गया। इसमें न्यू स्पोर्टिंग क्लब चरचा की टीम ने जीएसटी सिटी क्लब अंबिकापुर को 2-0 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए चरचा के खिलाड़ी खेलू को मैन ऑफ द सीरिज से नवाजा गया।

प्रतियोगिता समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अधिवक्ता केएन तिवारी उपस्थित थे। अध्यक्षता यूएस सिंहदेव ने की। वहीं नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के अलावा महापौर डा. अजय तिर्की, विधायक अमरजीत भगत, अधिवक्ता केएन तिवारी व अन्य विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।


गांधी स्टेडियम में स्व. एमएस सिंहदेव स्मृति राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को न्यू स्पोर्टिंग क्लब चरचा व जीएसटी सिटी क्लब अंबिकापुर के मध्य खेला गया। पहले हाफ से ही चरचा के खिलाडिय़ों ने अंबिकापुर के मुकाबले बेहतर खेल का प्रदर्शन किया।

 

Runner team

चरचा के खिलाडिय़ों ने बेहतरीन मूव्स व तालमेल के साथ खेलते हुए अंबिकापुर पर दबाच बनाए रखा। इसी बीच मैच के 22वें मिनट में खिलाड़ी जयप्रकाश ने शानदार गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल के 6 मिनट बाद ही चरचा के ही वसीम रजा ने बेहतरीन गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया।

इधर काफी मशक्कत के बाद भी सिटी क्लब अंबिकापुर के खिलाड़ी गोल नहीं कर सके। दूसरे हाफ में अंबिकापुर के खिलाडिय़ों ने वापसी के लिए जोर लगाया लेकिन चरचा की मजबूत डिफेंस को वे भेद नहीं पाए। मैच में पूरे समय तक जीएसटी सिटी क्लब के खिलाड़ी संघर्ष करते नजर आए।

अंत में चरचा ने यह मैच 2-0 से जीतकर प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया। मुख्य निर्णायक की भूमिका में राष्ट्रीय रेफरी प्रमेंद्र बहादुर सिंह थे। वसीम रजा को उनके शानदार गोल के लिए मैन ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने आयोजन समिति को प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया।

इस दौरान पीसीसी उपाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, पार्षद हेमंत सिन्हा, जीवन यादव, राजेश मलिक, विकास सिंह, दीपक कुजूर, अमित पांडेय, शौभिक दास गुप्ता, दिनेश तिर्की, ललित किशोर, दिनेश जायसवाल, विल्सन, मंगल , अखिलानंद, शिकारी सहित काफी संख्या ेंमें खेलप्रेमी उपस्थित थे।


खेलप्रेमी थे स्व. एमएस
प्रतियोगिता समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यूएस सिंहदेव ने कहा कि स्व. महाराजा एमएस सिंहदेव खेलों से काफी प्यार करते थे। वे क्रिकेट भी खेलते थे। उन्होंने कहा कि गांधी स्टेडियम का निर्माण उनकी ही पहल पर हुआ। विधायक अमरजीत भगत ने विजेता व उपविजेता टीम को शानदार खेल के लिए बधाई दी।

उन्होंने चरचा के खिलाड़ी जयप्रकाश व वसीम रजा को उनके द्वारा किए गए शानदार गोल के लिए 500-500 रुपए से पुरस्कृत भी किया। अधिवक्ता केएन तिवारी ने स्व. एमएस सिंहदेव के साथ बिताए गए अपने पलों को याद किया।


फिर हुई ऑल इंडिया गोल्ड कप की घोषणा
पिछली तीन फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर गोल्ड कप फुटबॉल कराने की घोषणा की जाती रही है। इस बार महापौर डा. अजय तिर्की ने नेता प्रतिपक्ष की हामी मिलने के बाद इस वर्ष ऑल इंडिया गोल्ड कप फुटबॉल प्रतियोगिता कराने की घोषणा की। इससे पूर्व उन्होंने दोनों टीमों को बधाई दी।


इन्हें किया गया सम्मानित
भूतपूर्व खिलाड़ी- राजेंद्र सिंह राणा व रंजीत एक्का
मैन ऑफ द सीरिज- खेलू, चरचा टीम
बेस्ट डिफेंडर- सीनू, जीएसटी सिटी क्लब
बेस्ट गोलकीपर- जुबेंद्र, चरचा

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned