scriptशहर के जिस मार्ग से गुजरेंगे सीएम, वहां की जर्जर सडक़ों को रातों-रात कर दिया चकाचक | CM Bhupesh: Make shabby road where CM pass through in city | Patrika News
अंबिकापुर

शहर के जिस मार्ग से गुजरेंगे सीएम, वहां की जर्जर सडक़ों को रातों-रात कर दिया चकाचक

CM Bhupesh: जब कोई व्हीआईपी (VIP) दौरे पर आता है तो सबकुछ सही दिखाने जिम्मेदारों की नींद खुलती है, बाकी दिनों में जनता को इससे हो रही परेशानी से नहीं होता लेना-देना

अंबिकापुरDec 13, 2020 / 11:11 pm

rampravesh vishwakarma

शहर के जिस मार्ग से गुजरेंगे सीएम, वहां की जर्जर सडक़ों को रातों-रात कर दिया चकाचक

Ambikapur city road

अंबिकापुर. शहर की अधिकांश सडक़ों की हालत बद से बदतर (Shabby) हो गई है, लेकिन प्रदेश के मुखिया के दौरे के पूर्व उनके कार्यक्रम स्थल के आसपास की सडक़ें रातों-रात बनाकर चकाचक कर दी गईं हैं।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) रविवार से सरगुजा दौरे पर हैं। दौरे के ठीक एक दिन पहले प्रशासन ने शहर के जर्जर चौक व सडक़ों को चकाचक करा दिया, ताकि मुख्यमंत्री को सब कुछ ठीक दिखे।

शहर के लोगों की समस्या (Problems) को नजर अंदाज कर जर्जर सडक़ों को उस वक्त सुधारा जाता है जब कोई वीआईपी अंबिकापुर के दौरे पर रहता है। अब मुख्यमंत्री का जिस मार्ग से काफिला गुजरना है वहां की सडक़ों के गड्ढों का रातों-रात डामरीकरण कर दिया गया है। शहर के गांधी चौक के पास सडक़ पूर्व से उखड़ी हुई थी।
वहीं रविवार को मुख्यमंत्री (CM) के आने के पूर्व ही चौक को पैच रिपेयरिंग कराकर चकाचक कर दिया गया। वहीं इसी रास्ते से काफिला मुख्य बाजार देवी गंज रोड होते हुए ऑक्सीजन पार्क जाएगा। इस कारण जगह-जगह खराब सडक़ों की मरम्मत करा दी गई है। वहीं महामाया मार्ग की सडक की भी मरम्मत करा दी गई है।
इस शहर में वर्षों से हमेशा देखा गया है कि मुख्यमंत्रियों के दौरे के दौरान पूरा तंत्र सफाई से लेकर सब कुछ चकाचक करने में लग जाता है, ऐसी सक्रियता आम दिनों में जनता की दिक्कतों को लेकर नजर नहीं आती है।

मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति
सडक़ों की मरम्मत (Road repairing) भी उस स्तर की कराई गई है कि शायद ही एक महीने तक टिक सके। गड्ढों पर हुई पैच रिपेयरिंग मरम्मत के नाम पर महज खानापूर्ति ही है। कुछ दिनों बाद जस की तस स्थिति हो जाएगी। आनन-फानन में हुए काम में गुणवत्ता का जरा सा भी ख्याल नहीं रखा गया है।

Home / Ambikapur / शहर के जिस मार्ग से गुजरेंगे सीएम, वहां की जर्जर सडक़ों को रातों-रात कर दिया चकाचक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो