scriptभ्रष्टाचार की गेट के नीचे दबने से मासूम की मौत, ठेकेदार व पेटी कांटे्रक्टर पर दर्ज हुई एफआईआर | Corruption: Innocent death to press under the corruption gate | Patrika News
अंबिकापुर

भ्रष्टाचार की गेट के नीचे दबने से मासूम की मौत, ठेकेदार व पेटी कांटे्रक्टर पर दर्ज हुई एफआईआर

Corruption: भवन की दीवार में 2 महीने पहले ही लगाया गया था लोहे का बड़ा गेट, प्रथमदृष्ट्या ठेकेदार व पेटी कांटे्रक्टर की लापरवाही (Negligence) आई सामने

अंबिकापुरOct 10, 2020 / 04:03 pm

rampravesh vishwakarma

भ्रष्टाचार की गेट के नीचे दबने से मासूम की मौत, ठेकेदार व पेटी कांटे्रक्टर पर दर्ज हुई एफआईआर

PMGSY gate fell

अंबिकापुर. पीएमजीएसवाई (PMGSY) के निर्माणाधीन भवन के मेन गेट के नीचे दब जाने से गुरुवार की शाम 7 साल के मासूम की मौत (Innocent death) हो गई थी।

इस मामले में मृतक के पिता ने गांधीनगर थाने में घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए पीएमजीएसवाई के मेन ठेकेदार व पेटी कांट्रेक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच पश्चात दोनों के खिलाफ 304 (ए) व 34 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े: तलवार, चाकू और डंडे से युवक पर प्राणघातक हमला करने वाले 7 गिरफ्तार, तेज रफ्तार में बाइक चलाने से किया था मना


अंबिकापुर से लगे ग्राम सरगवां में पीएमजीएसवाई (PMGSY) के भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। भवन में प्रवेश के लिए बड़ा गेट लगाया गया है। इसी बीच सरगवां निवासी मोना दास का 7 वर्षीय पुत्र श्रीकांत गुरुवार की शाम को खेलते हुए निर्माण स्थल पर चला गया।
खेलने के दौरान निर्माण स्थल पर मुख्य गेट पर लगे लोहे का गेट उखडक़र उसके उपर गिर गया। भ्रष्टाचार की सीमेंट से जाम किए गए गेट के गिरने से दबकर श्रीकांत की मौत हो गई।
मृतक के पिता मोना दास ने ठेकेदार विश्रामपुर निवासी अमित गोयल व पेटी कांट्रेक्टर देवेन्द्र सिंह पर निर्माण में लापरवाही का आरोप लगाया।

ये भी पढ़े: महिला डॉक्टर ने लगाई फांसी, आधी रात मासूम बेटा नानी के कमरे में जाकर बोला- मम्मी को कुछ हो गया


ठेकेदार व पेटी कांट्रेक्टर के खिलाफ जुर्म दर्ज
मृत मासूम के पिता ने कहा कि घटिया निर्माण के कारण दो माह पूर्व लगे लोहे का गेट गिरने से मेरे बेटे की मौत हो गई। मोना दास ने इसकी रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई।
पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ठेकेदार अमित गोयल व पेटी कांटे्रक्टर देवेन्द्र सिंह के खिलाफ धारा 304(ए) व 34 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Home / Ambikapur / भ्रष्टाचार की गेट के नीचे दबने से मासूम की मौत, ठेकेदार व पेटी कांटे्रक्टर पर दर्ज हुई एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो