सरगुजा में कोरोना का 122 दिन का सफर: एक दिन में 123 पर नाबाद, संक्रमितों का आंकड़ा 1500 पार

Covid-19: 17 मई को सरगुजा में मिला था पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, शहर की एक महिला सबसे पहली बार हुई थी संक्रमित

By: rampravesh vishwakarma

Published: 16 Sep 2020, 03:21 PM IST

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना (Covid-19) अब हर दिन 2500 से 3400 के आंकड़े को भी पार कर रहा है। सरगुजा में भी कोरोना ने 1501 लोगों को संक्रमित किया है। सरगुजा में कोरोना के पिछले 122 दिनों के सफर में इतने लोग संक्रमित हुए हैं। हालांकि कोरोना का ेमात देने वाले मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है।

सरगुजा जिले के अंबिकापुर में 17 मई को सबसे पहले एक महिला संक्रमित पाई गई थी, वह अहमदाबाद से लौटी थी। इसके बाद कुछ दिनों तक सब ठीक-ठाक रहा, लेकिन उसके बाद जिले में कोरोना का विस्फोट शुरु हुआ वह अब तक जारी है। 15 सितंबर को सरगुजा जिले में रिकॉर्ड तोड़ 123 कोरोना पॉजिटिव मिले।


गौरतलब है कि सरगुजा जिले में कोरोना के एक ही दिन में 100 से ज्यादा पॉजिटिव केस मिलने से हडक़ंप मचा हुआ है। 15 सितंबर को 123 संक्रमितों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है। 17 मई को पहला संक्रमित मिलने के बाद से कोरोना का सफर 15 सितंबर को सरगुजा में 122 दिन हुआ।

122वें दिन एक साथ 123 पॉजिटिव (Covid-19) मिले। इसके पूर्व अगस्त व सितंबर के अब तक के कोरोना के आंकड़े देखें तो जिले से भयावह तस्वीर निकलकर सामने आई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेज रफ्तार पकड़ चुकी है और हर दिन बेहिसाब पॉजिटिव मिल रहे हैं।


लापरवाही पड़ रही भारी
कोरोना संक्रमितों में इजाफे का कारण लोगों की खुद की लापरवाही ही है। जिन नियमों का पालन करने के निर्देश के साथ लॉकडाउन खोला गया था, उसका पालन होता नहीं दिख रहा है। शहर के मुख्य बाजार में हर दिन जमकर भीड़ उमड़ रही है।

दुकानों में न तो ग्राहक कोरोना नियमों का पालन कर रहे हैं और न ही दुकानदार उन्हें ऐसा करने कह रहे हैं। प्रशासन ने भी अब सबको अपने हाल पर छोड़ दिया है। जिसकी, जैसी मर्जी वह उस हिसाब से रहे।


15 सितंबर को इन जगहों से मिले थे संक्रमित
15 सितंबर को शहर के गोधनपुर से 1, गंगापुर 1, जोड़ापीपल 3, दरिमा 1, भ_ी रोड 4, अंबिकापुर 2, सुभाष कान्वेंट स्कूल 1, राममंदिर रोड 1, केदारपुर 1, कंपनी बाजार १, ब्रह्मरोड 1, मुक्तिपारा १, जेल लाइन 1, लक्ष्मीपुर 1, मनेन्द्रगढ़ रोड 1 लखनपुर 1, मायापुर 3, कमलेश्वरपुर १, राधापुुर १, भफौली 4, महुआटिकरा २,

अरविन्द प्रेस १, सकालो १, दर्रीपारा १, शास्त्री वार्ड १, साईं मंदिर गांधीनगर १, नमनाकला १, नमनाकला पावर हाउस १, मातृछाया सदन के सामने १, दत्ता कालोनी १, कुंडला सिटी १, गुरुनानक वार्ड १ कमिश्नर ऑफिस 6, सीतापुर में 14 समेत अन्य जगहों से कुल 123 मरीज पाए गए हैं।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned