scriptलापरवाही ऐसी कि बिना मास्क ही घरों से निकल रहे लोग, बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या पर इन्हें कोई परवाह नहीं | Covid-19: People walking everywhere without mask | Patrika News
अंबिकापुर

लापरवाही ऐसी कि बिना मास्क ही घरों से निकल रहे लोग, बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या पर इन्हें कोई परवाह नहीं

Covid-19: शहर में कैट चला रही है जागरूकता अभियान (Awareness campaign), बैंकों में पहुंचे लोगों को फ्री में बांटे मास्क, 1 लाख मास्क वितरण (Mask distribution) का है लक्ष्य

अंबिकापुरNov 24, 2020 / 10:44 pm

rampravesh vishwakarma

लापरवाही ऐसी कि बिना मास्क ही घरों से निकल रहे लोग, बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या पर इन्हें कोई परवाह नहीं

Mask distribution in Bank

अंबिकापुर. कोरोना काल (Corona era) में राज्य सरकार ने सभी के लिए फेस मास्क (Face mask) पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसके बावजूद लोग बिना मास्क ही घरों से निकलकर लापरवाही (Negligence) का परिचय दे रहे हैं। कोरोना की बढ़ती संख्या के बाद भी उन्हें अपनी व किसी और की जिंदगी की परवाह नहीं है।
इधर व्यापारी संगठन कैट द्वारा सरगुजा में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 1 लाख मास्क वितरण की योजना बनाई है। इसका शुभारंभ आईजी रतनलाल डांगी ने किया था।

कैट के प्रदेश मंत्री शुभम अग्रवाल ने बताया कि पूरे प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी के नेतृत्व में मास्क का वितरण किया जा रहा है जिसके तहत कैट सरगुजा लगातार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर मास्क का वितरण (Mask distribution) कर रहा है।

मास्क वितरण के पहले दिन महामाया चौक पर आईजी (Surguja IG) की उपस्थिति में मास्क का वितरण किया गया था। दूसरे दिन घड़ी चौक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल जी उपस्थिति में मास्क वितरण किया गया।
अगली कड़ी में कैट के पदाधिकारियों ने शहर के भीड़ वाले बैंकों में जाकर मास्क का वितरण किया व बैंक प्रबंधकों से चर्चा कर बताया कि ग्रामीण इलाके से लोग हजारों की संख्या में प्रतिदिन बैंक में पहुंच रहे हैं जो कि बिना मास्क के ही भीड़ में प्रवेश कर रहे हैं।
इससे संक्रमण का खतरा बना रहता है वह लोग संपर्क में आने से संक्रमित हो जाते हैं। बैंकों में मास्क के वितरण कार्यक्रम में कैट के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, प्रदेश मंत्री शुभम अग्रवाल, जिला महामंत्री अभिषेक जायसवाल उपस्थित रहे।

जो बिना मास्क आए उनसे न करें वित्तीय लेनदेन
कैट की टीम ने बैंक प्रबंधकों से मिलकर मास्क न पहन कर आने वालों से वित्तीय लेन देन न करने की अपील की। साथ ही जो ग्राहक बिना मास्क के बैंक में आ रहे हैं, अगर हो सके तो उन्हें मास्क की उपलब्धता कराने को कहा।
इसके लिए शुरुआत में कैट द्वारा बैंकों को नि:शुल्क मास्क (Free mask) उपलब्ध कराए गए व बैंक में उपस्थित ग्राहकों को मास्क का वितरण किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो