scriptस्टाफ नर्स निकली कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आते ही अस्पताल में मचा हडक़ंप, शहर का एक और युवक पॉजिटिव | Covid-19: Staff nurse found corona positive, stired in hospital | Patrika News
अंबिकापुर

स्टाफ नर्स निकली कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आते ही अस्पताल में मचा हडक़ंप, शहर का एक और युवक पॉजिटिव

Covid-19: हॉस्पिटल के 24 स्टाफ का जांच के लिए लिया गया था सैंपल, वहीं 12 श्रमिकों के सैंपल की भी कराई गई थी जांच

अंबिकापुरAug 06, 2020 / 07:06 pm

rampravesh vishwakarma

स्टाफ नर्स निकली कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आते ही अस्पताल के अन्य कर्मचारियों में मचा हडक़ंप

Covid-19 patient discharged

अंबिकापुर/लखनपुर. लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एक स्टाफ नर्स की कोरोना (Covid-19) रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल के अन्य कर्मचारियों में हडक़ंप मच गया है। स्टाफ नर्स अंबिकापुर निवासी है। वहीं अंबिकापुर के एक और युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
आरटी-पीसीआर जांच में पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्टाफ नर्स (Staff nurse) व युवक को कोविड अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया है। इधर गुरुवार को 7 लोगों ने कोरोना को मात दी है। अब 17 लोगों का इलाज कोविड अस्पताल में जारी है।

गौरतलब है कि लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत 24 स्टाफ तथा आईटीआई क्वारेंटाइन सेंटर में ठहराए गए 12 श्रमिकों का सैंपल 4 अगस्त को जांच के लिए लिया गया था। सभी की अंबिकापुर में आरटी-पीसीआर जांच की गई। इसमें अस्पताल में पदस्थ एक स्टाफ नर्स की कोरोना (Covid-19) रिपोर्ट 6 अगस्त को पॉजिटिव आई है।
यह खबर जैसे ही अस्पताल में कार्यरत अन्य कर्मचारियों को मिली, उनमें हडक़ंप मच गया है। बताया जा रहा है कि स्टाफ नर्स अंबिकापुर के सुभाषनगर से लखनपुर रोजाना आना-जाना करती है।

बीएमओ डॉ. पीएस केरकेट्टा ने बताया कि गुरुवार को स्टाफ नर्स ड्यूटी करने नहीं आई है। फिलहाल स्टाफ नर्स को कोविड (Covid-19) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अंबिकापुर के खालपारा निवासी एक युवक भी पॉजिटिव पाया गया है।

7 हुए डिस्चार्ज
इधर कोविड अस्पताल अंबिकापुर से गुरुवार को 7 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए है। इस संबंध में संयुक्त संचालक एवं मेडिकल कालेज के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया है कि जिला अस्पताल के सामने 22 वर्षीय पुरुष, 48 वर्षीय महिला, 42 वर्षीय महिला,
नगर निगम कार्यालय के पास 30 वर्षीय पुरुष, 28 वर्षीय पुरुष, बाबूपारा निवासी 38 वर्षीय महिला और तिवरागुड़ी सूरजपुर निवासी 19 वर्षीय मानसिक रोगी महिला को सैंपल लेने के 15 दिन तथा लक्षण रहित होने पर आज डिस्चार्ज किया गया है।
कोविड अस्पताल अम्बिकापुर में 6 अगस्त की स्थिति में अब सरगुजा जिले के 8, बलरामपुर के 6 और कोरिया के 2 मरीज समेत कुल 16 मरीज कोविड अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती हैं। इसमें 2 महिला, 11 पुरुष और 3 बालक शामिल हैं।

380 में 357 कोरोना को दे चुके हैं मात
संयुक्त संचालक ने बताया कि कोविड (Covid-19) अस्पताल में अब तक कुल 380 कोरोना मरीज भर्ती किए गए हैं जिनमें से 357 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर वापस लौट गए हैं तथा 7 मरीज को रिफर किया गया है।
कोविड-19 वार्ड में भर्ती 3 मरीज माईल्ड सिम्पटम हैं, 2 मरीज की स्थिति गंभीर होने के कारण आईसीयू में निगरानी में रखा गया है, बाकी सभी मरीज एसिम्पटोमेटिक हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो