script3 मैच में 25 विकेट, फिर भी शेष छत्तीसगढ़ की टीम में ऑफ स्पिनर नैवेद्य का नहीं हुआ चयन | Cricket news: 25 wicket in 3 match, even then Naivedhya not selected | Patrika News
अंबिकापुर

3 मैच में 25 विकेट, फिर भी शेष छत्तीसगढ़ की टीम में ऑफ स्पिनर नैवेद्य का नहीं हुआ चयन

Cricket news: छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ अंडर-16 प्लेट ग्रुप में पूरे प्रदेश में विकेट लेने के मामले में तीसरे पोजिशन पर रहे नैवेद्य, चयन नहीं होने से निराशा लेकिन बुलंद है हौसला

अंबिकापुरJan 20, 2020 / 06:25 pm

rampravesh vishwakarma

3 मैच में 25 विकेट, फिर भी शेष छत्तीसगढ़ की टीम में ऑफ स्पिनर नैवेद्य का नहीं हुआ चयन

Cricket Naivedhya Gupta

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ अंडर-16 प्लेट ग्रुप के छत्तीसगढ़ की विभिन्न जिलों की टीमों के बीच दो दिवसीय टेस्ट मैचों की प्रतियोगिता हाल ही में समाप्त हुई है। जशपुर जिला क्रिकेट संघ की ओर खेल रहे अंबिकापुर के गांधीनगर निवासी 11 वर्षीय क्रिकेटर नैवेद्य गुप्ता पिता यतीन्द्र गुप्ता ने प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 25 विकेट लिया। (Cricket news)
3 मैचों में 25 विकेट लेकर प्लेट ग्रुप में पूरे प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा, लेकिन 17 जनवरी को जारी शेष छत्तीसगढ़ प्रदेश की टीम में उनका चयन न हो पाना आश्चर्यजनक रहा। लिस्ट में नाम न होने से नैवेद्य निराश जरूर हैं लेकिन उनके हौसले बुलंद हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ अंडर-16 प्लेट ग्रुप के 2 दिवसीय मैचों में नैवेद्य गुप्ता ने दल्ली राजहरा में बस्तर के खिलाफ 9 और कांकेर के खिलाफ 7 विकेट झटके। इसकी बदौलत जशपुर की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई।
सेमीफाइनल में अपने से कहीं बेहतर टीम भिलाई स्टील प्लांट के खिलाफ भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और एक पारी में 7 विकेट सहित कुल 9 विकेट लिए। हालांकि जशपुर यह मैच हार गई किन्तु नैवेद्य गुप्ता ने अपनी ऑफ स्पिन बॉलिंग से सभी का मन मोह लिया।
25 विकेट लेकर वह पूरे छत्तीसगढ़ में तीसरे नम्बर के बॉलर रहे। इसके बावजूद वह चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में असफल रहा और उसका नाम चयन सूची में नहीं आया।


जय जवान क्रिकेट क्लब में ले रहे प्रशिक्षण
11 वर्षीय नैवेद्य गुप्ता अम्बिकापुर में संचालित जय जवान क्रिकेट क्लब में विनायक शर्मा से प्रशिक्षण ले रहे हैं। इतना बेहतर प्रदर्शन के बाद उन्हें पूरी उम्मीद थी कि उनका चयन शेष छत्तीसगढ़ की टीम में हो जाएगा।
जब चयन लिस्ट आया और उसमें अपना नाम न पाकर नैवेद्य थोड़ा निराश जरूर हंै, परन्तु उनका हौसला बुलन्द है। उनका कहना है कि वे आगे और मेहनत कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचेंगे।

सरगुजा जिले की क्रिकेट से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Cricket in Ambikapur

Home / Ambikapur / 3 मैच में 25 विकेट, फिर भी शेष छत्तीसगढ़ की टीम में ऑफ स्पिनर नैवेद्य का नहीं हुआ चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो