script17 लाख रुपए की लॉटरी लगने का आया था फोन, पाने की लालच में दे दिए डेढ़ लाख रुपए लेकिन… | Cyber crime: Call for 17 lakh lottery, to get gave 1.50 lakh Rupees | Patrika News
अंबिकापुर

17 लाख रुपए की लॉटरी लगने का आया था फोन, पाने की लालच में दे दिए डेढ़ लाख रुपए लेकिन…

Cyber crime: डेढ़ लाख रुपए गंवाने के बाद युवक को अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो चुका है, कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट

अंबिकापुरJun 23, 2020 / 10:07 pm

rampravesh vishwakarma

17 लाख रुपए की लॉटरी लगने का आया था फोन, पाने की लालच में दे दिए डेढ़ लाख रुपए लेकिन...

cyber crime

अंबिकापुर. लॉटरी के 17 लाख रुपए पाने की लालच में आकर एक युवक ने १ लाख 49 हजार रुपए गंवा दिए। दरअसल युवक के पास आात शख्स ने कॉल (Cyber crime) किया था कि वह एक कंपनी का अधिकारी बोल रहा है तथा उसके नाम की लॉटरी लगी है।
जब युवक को ठगी का अहसास हुआ तो उसने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।


कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम असोला बांधपारा निवासी 20 वर्षीय महपाल गिरी पिता तारा चंद गिरी ने कुछ दिन पूर्व शॉक प्लस कंपनी से ऑनलाइन शर्ट मंगवाई थी। (Cyber crime)
डिलीवरी से एक दिन पूर्व 8 जून को महपाल के मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति का फोन आया, उसने खुद को कंपनी का अधिकारी बताते हुए कहा कि आपके नाम से 16 लाख 96 हजार की लॉटरी लगी है।
इतनी बड़ी रकम लॉटरी में मिलने के नाम पर महपाल काफी खुश हो गया। लॉटरी की रकम पाने के लिए अज्ञात व्यक्ति ने महपाल से 65 सौ रुपए डिपोजिट चार्ज खाते में डालने के लिए कहा। झांसे में आ चुके युवक ने 65 सौ रुपए डाल दिए। इसके बाद पुन: फोन आया और फिर खाते में रुपए डालने के लिए कहा गया। (Cyber crime)
युवक ने लालच में आकर तीन अलग-अलग दिए गए खाता नंबर में कई बार में कुल 1 लाख 49 हजार 1 सौ 60 रुपए डाल दिए। इसके बावजूद उसे लॉटरी के एक भी रुपए नहीं मिले, तब उसे ठगी का एहसास हुआ।
दरअसल अज्ञात व्यक्ति ने युवक को लॉटरी का झांसा देकर तीन व्यक्ति का खाता नंबर दिया था। इसमें वह प्रोसेसिंग चार्ज व कैस डिपोजिट चार्ज के नाम पर रुपए डलवाता रहा है।


3 खाते में डलवाए रुपए
अज्ञात व्यक्ति ने गोपाल मंडल, अभिषेक मंडल व नितिन कुमार के नाम से खाता नंबर दिया था। महपाल ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने गोपाल मंडल, अभिषेक मंडल व नितीन कुमार के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Home / Ambikapur / 17 लाख रुपए की लॉटरी लगने का आया था फोन, पाने की लालच में दे दिए डेढ़ लाख रुपए लेकिन…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो