scriptओलावृष्टि से सब्जी, आम और गेहूं की फसल को भारी नुकसान, पंचायत मंत्री टीएस ऑफिसरों को दिए ये निर्देश | Heavy loss of cropd from hailstone falling, TS gave this instruction | Patrika News
अंबिकापुर

ओलावृष्टि से सब्जी, आम और गेहूं की फसल को भारी नुकसान, पंचायत मंत्री टीएस ऑफिसरों को दिए ये निर्देश

चक्रवार के कारण 15 मार्च को सरगुजा संभाग में बारिश के साथ हुई थी जमकर ओलावृष्टि, किसानों को पहुंचा है नुकसान

अंबिकापुरMar 16, 2019 / 09:02 pm

rampravesh vishwakarma

Hail

Ola

अंबिकापुर. चक्रवात की वजह से शुक्रवार को सरगुजा संभाग में तेज हवाओं के साथ बारिश व ओलावृष्टि हुई थी। कुछ इलाकों में तो जमकर ओले गिरे थे। इसकी वजह से सबसे अधिक नुकसान सब्जी, गेहूं व आम की फसल को हुआ है।
किसानों को काफी बड़ी क्षति हुई है, इसके मद्देनजर पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रशासनिक अधिकारियों को नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए हैं।


गौरतलब है कि शुक्रवार की दोपहर चक्रवात के असर अचानक मौसम में बदलाव आया और तेज आंधी के साथ बारिश व जमकर ओलावृष्टि हुई। बारिश देर शाम तक रूक-रूक कर होती रही।
मैनपाट व कुसमी इलाके में सबसे अधिक ओलावृष्टि हुई थी। ओलावृष्टि से सरगुजा संभाग में सब्जी, गेहूं व आम की फसल को सर्वाधिक नुकसान हुआ है। इसके अलावा कई ग्रामीणों के घर के छप्पर उड़ गए, पेड़ गिरने से भी नुकसान हुआ है।
फसल की बड़ी क्षति के मद्देनजर पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रशासनिक अधिकारियों को नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए हैं ताकि मुआवजे का भुगतान किया जा सके।

Home / Ambikapur / ओलावृष्टि से सब्जी, आम और गेहूं की फसल को भारी नुकसान, पंचायत मंत्री टीएस ऑफिसरों को दिए ये निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो