scriptहोटल चलाने वाले युवक की इस तरह आई मौत कि देखकर कांप गए घरवाले, कार्रवाई की है जरूरत | Hotel owner death to buried in illegal coal mine | Patrika News
अंबिकापुर

होटल चलाने वाले युवक की इस तरह आई मौत कि देखकर कांप गए घरवाले, कार्रवाई की है जरूरत

eath in illegal coal mines : होटल चलाने के लिए अवैध खदान से कोयला निकालने गया था युवक, कोयले के चट्टान से दबकर हो गई मौत

अंबिकापुरJul 13, 2019 / 04:27 pm

rampravesh vishwakarma

Illegal coal mine

Death in illegal coal mines

अंबिकापुर. सरगुजा जिले में कोयले के कई अवैध खदान (Illegal coal mine) संचालित हैं। कोल खदान के आस-पास के क्षेत्र में ग्रामीणों द्वारा जमीन खोदकर कोयला निकाला जाता है। इसके बाद ये इसे ईंट-भट्ठों या होटलों में खपाते हैं। इधर पुलिस द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है।
कोयले के लिए बनाए गए अवैध खदान कभी-कभी जानलेवा साबित होते हैं। ऐसे ही एक मामले में सरगुजा जिले के उदयपुर बस स्टैंड में होटल चलाने वाला युवक कोयला निकालने के दौरान अवैध खदान में दब गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत (Death in illegal coal mines) हो गई।
यह भी पढ़ें
दिल दहलाने वाला सड़क हादसा : पति के हो गए 2 टुकड़े, पत्नी व मासूम बेटे की भी दर्दनाक मौत


उदयपुर बस स्टैंड में झोपड़ी बनाकर होटल का व्यवसाय करने वाले 35 वर्षीय युवक सुंदर की अवैध कोल खदान में कोयला निकालने के दौरान चट्टान के नीचे दब जाने से मौत (Death in illegal coal mines) हो गई। यह दर्दनाक घटना उदयपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम बेलढाब की है।
बेलढाब के हथफोड़ नाला के बगल में ग्रामीणों द्वारा विगत कई वर्षों से छोटे-छोटे 2 से 5 मीटर के गड्ढे बनाकर अवैध रूप से कोयला निकालने का काम किया जाता है। सुंदर भी इसी अवैध खदान (Death in illegal coal mines) में घुसकर कोयला निकाल रहा था।
यह भी पढ़ें
आधी रात पिता लघुशंका करने उठा तो खुला था बेटी के कमरे का दरवाजा, भीतर गया तो बिस्तर से…

इसी दौरान ऊपर से उसके ऊपर कोयला का चट्टान गिर गया और दब जाने से उसकी जान (Death in illegal coal mines) चली गई।

घर में पसरा मातम
घरवालों को जब यह खबर लगी तो वे मौके पर पहुंच गए। लाश देख उनकी रूह कांप गई और रो-रोकर उनका बुरा हाल हो गया। गौरतलब है कि अवैध कोल कारोबारियों के खिलाफ इस क्षेत्र में पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

सरगुजा जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in ambikapur

Home / Ambikapur / होटल चलाने वाले युवक की इस तरह आई मौत कि देखकर कांप गए घरवाले, कार्रवाई की है जरूरत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो