बॉर्डर पर ये कैसी निगरानी? राजस्व की टीम ने 25 हजार 300 क्विंटल धान लोड ट्रक को शहर में पकड़ा

Illegal paddy: धान खरीदी (Paddy purchase) शुरु होने से पहले जिले में दूसरे राज्यों से आने लगा अवैध धान, मिलीभगत व रुपए लेकर बार्डर (Border) क्षेत्र से आने देने की खबर

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 29 Nov 2020, 11:25 PM IST

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ में धान खरीदी (Paddy purchase) 1 दिसंबर से शुरू होनी है। इसे देखते हुए शासन-प्रशासन ने दूसरे राज्य से अवैध रूप से आने वाले धान पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके बाद भी दूसरे राज्य से धान के अवैध परिवहन (Illegal transporting) के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में रविवार को राजस्व की टीम (Revenue team) ने शहर के बनारस चौक पर एक धान लोड ट्रक को पकडक़र कृषि उपज मंडी के सुपुर्द कर दिया। ट्रक में 25 हजार 300 क्विंटल धान लोड था।


राजस्व की टीम ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बनारस चौक के पास धान लोड ट्रक (Paddy load truck) क्रमांक सीजी 12 एस-3455 को अवैध अंतरराज्यीय परिवहन की आशंका पर रोका। टीम ने ट्रक चालक अनिल यादव से धान परिवहन के संबंध में पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

इस पर टीम ने 25 हजार 300 क्विंटल धान लोड ट्रक को अग्रिम कार्रवाई हेतु मंडी विभाग के अधिकारी आत्मराम पांडेय के सुपुर्द कर दिया।


बॉर्डर व कई नाकों पर किसी ने नहीं रोका
धान के अवैध (Illegal paddy) परिवहन पर कड़ी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं, इसके बावजूद इन जगहों पर ड्यूटी कर रहे लोग सतर्कता नहीं बरत रहे। या यूं कहे कि मिलीभगत या रुपए लेन-देन कर ऐसे लोगों को धान का परिवहन करने की छूट दे रहे हैं। शहर में पकड़ा गया धान लोड ट्रक इसी प्रकार के कार्य की परिणति है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned