scriptअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: यहां के मुख्य डाकघर में महिलाओं के लिए होगा विशेष काउंटर, युवतियों को मिलेगी ये सुविधा | International womens Day: Special counter in main post office for wome | Patrika News
अंबिकापुर

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: यहां के मुख्य डाकघर में महिलाओं के लिए होगा विशेष काउंटर, युवतियों को मिलेगी ये सुविधा

International Women’s Day: 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित किए जाएंगे कई कार्यक्रम, मुख्य डाकघर (Main post office) प्रबंधन द्वारा भी की जा रही है विशेष तैयारी

अंबिकापुरMar 07, 2021 / 01:51 pm

rampravesh vishwakarma

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: यहां के मुख्य डाकघर में महिलाओं के लिए होगा विशेष काउंटर, युवतियों को मिलेगी ये सुविधा

Ambikapur post office

अंबिकापुर. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International women’s day) के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित मुख्य डाकघर में एक विशेष व्यवस्था के तहत महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। इसकी तैयारी मुख्य डाकघर (Post office) प्रबंधन द्वारा कर ली गई है।
प्रधान डाकघर अंबिकापुर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को एक विशेष व्यवस्था के तहत प्राथमिकता देने की तैयारी डाकघर के अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

यहां की महिलाओं ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का किया बहिष्कार, ये है वजह- देखें Video


विश्वभर में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस दिन समाज व देश के लिए कुछ अलग काम करने वाली महिलाओं को शासन-प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाता है।
इसी तारतम्य में अंबिकापुर के मुख्य डाकघर में महिलाओं के लिए कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस कैंप में महिलाओं के लिए एक विशेष काउंटर संचालित होगा,

इसकी विशेषता यह है कि काउंटर का संचालन खुद महिलाएं ही करेंगीं। वहीं महिला काउंटर में महिलाएं अपनी पोस्ट ऑफिस से संबंधित कार्यों को आसानी से करवा सकेंगी।

धूप, बारिश या फिर हो कड़ाके की ठंड, नहीं रूकते स्वच्छता दीदियों के कदम, इनके काम को हर कोई करता है सलाम

युवतियों का तत्काल खुलेगा खाता
महिला दिवस के अवसर पर डाकघर (Post office) में एक और विशेष प्रावधान महिलाओं के लिए रखा गया है। सुकन्या खाता योजना के तहत युवतियों का बैंक खाता खोलकर पोस्ट ऑफिस प्रबंधक उन्हें तत्काल पासबुक भी उपलब्ध कराएंगे।

4 घंटे के लिए लगेगा कैंप
डाकघर प्रबंधन द्वारा 8 मार्च को महिलाओं के लिए इस विशेष कैंप (Special camp) का आयोजन भी किया गया है। इसकी टाइमिंग सोमवार की सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी।

Home / Ambikapur / अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: यहां के मुख्य डाकघर में महिलाओं के लिए होगा विशेष काउंटर, युवतियों को मिलेगी ये सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो