scriptआईपीएस यादव ने संभाला आईजी का पद्भार, कहा- इस काम के लिए तेज तर्रार पुलिस ऑफिसरों की लगाऊंगा ड्यूटी | IPS Ajay Yadav: IPS Ajay Kumar yadav join as Surguja IG | Patrika News
अंबिकापुर

आईपीएस यादव ने संभाला आईजी का पद्भार, कहा- इस काम के लिए तेज तर्रार पुलिस ऑफिसरों की लगाऊंगा ड्यूटी

Surguja IG: नवपदस्थ आईजी बोले- जनता से बेहतर तालमेल बनाकर व्यवस्था में लाएंगे कसावट, अपराधों (Crime) पर लगाएंगे लगाम

अंबिकापुरSep 16, 2021 / 07:20 pm

rampravesh vishwakarma

Surguja IG

IG Ajay Kumar Yadav

अंबिकापुर. आईपीएस अजय कुमार यादव ने गुरुवार को सरगुजा आईजी का पद्भार ग्रहण कर लिया। अजय कुमार यादव वर्ष 2004 के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं।

इससे पूर्व पुलिस अधीक्षक के पद पर जिला नारायणपुर, जगदलपुर, जांजगीर चांपा, बिलासपुर, दुर्ग एवं रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद पर पदस्थ रहे हैं। उन्होंने धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में काम करने के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी सफलतापूर्वक कार्य किया है।

सरगुजा आईजी का पदभार ग्रहण करते ही उन्होंने अधीनस्थ कार्यालय में पदस्थ सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से परिचय प्राप्त करके उनके शाखाओं के बारे में जानकारी ली तथा पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ कार्य करने हेतु प्रेरित किया।

रात में थाना पहुंचे आईजी के कड़े तेवर, कहा- …तो सीधे थाना प्रभारी के खिलाफ करूंगा कार्रवाई

सरगुजा रेंज में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर पुलिसिंग करने की इच्छा व्यक्त करते हुए आम जनता से बेहतर तालमेल बनाकर व्यवस्था में कसावट लाने की प्रतिबद्धता जताई। आईजी ने बताया कि अपराध एवं अपराधियों के ऊपर अंकुश लगाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में एवं विकासखंड स्तर पर भी जन जागरूकता अभियान प्रारंभ किया जाएगा।
कानून व्यवस्था रेंज में सुदृढ़ रहे, इस हेतु अच्छे अधिकारियों का चिन्हांकन कर नामजद ड्यूटी लगाई जाएगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सरगुजा अमित कांबले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरगुजा विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक एसएस पैकरा एवं महानिरीक्षक कार्यालय में पदस्थ समस्त अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। पदभार ग्रहण करने से पूर्व आईजी अजय कुमार यादव को कार्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

आईजी साय बोले- एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करने वाले पुलिसकर्मियों पर लूंगा एक्शन, अपराधी होंगे सलाखों के पीछे


अच्छी विवेचना के लिए दिया जाएगा प्रशिक्षण
आईजी ने बताया कि साइबर क्राइम विशेषकर ग्रामीण अंचल में जो साइबर ठगी के शिकार होते हैं, इस हेतु भी कार्यवाही की जाएगी।अच्छी विवेचना के लिए रेंज स्तर पर अधिकारियों का प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा।
साथ ही साथ बेसिक पुलिसिंग विशेषकर संपत्ति संबंधी अपराध एवं शारीरिक अपराध की विवेचना की गुणवत्ता में सुधार कराने का प्रयास किया जाएगा। रेंज स्तर पर कानून व्यवस्था के लिए टीम का गठन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो