scriptरात में थाना पहुंचे आईजी के कड़े तेवर, कहा- …तो सीधे थाना प्रभारी के खिलाफ करूंगा कार्रवाई | Surguja IG: IG warned, said- i will take action against TI | Patrika News
अंबिकापुर

रात में थाना पहुंचे आईजी के कड़े तेवर, कहा- …तो सीधे थाना प्रभारी के खिलाफ करूंगा कार्रवाई

Surguja IG: आईजी ने सीतापुर थाना के औचक निरीक्षण (Sudden inspection) के दौरान दी चेतावनी, पुलिस की छवि धूमिल करने वाले पुलिसकर्मी (Policemen) नहीं बख्शे जाएंगे

अंबिकापुरFeb 03, 2021 / 10:01 pm

rampravesh vishwakarma

रात में थाना पहुंचे आईजी के कड़े तेवर, कहा- ...तो सीधे थाना प्रभारी के खिलाफ करूंगा कार्रवाई

IG in police station

अंबिकापुर. सरगुजा आईजी आरपी साय (Surguja IG) रात में अचानक थानों का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने कड़ा तेवर दिखाते हुए कहा कि थाना क्षेत्र में यदि अवैध मादक पदाथों (Illegal medicines) के कारोबार की सूचना मिली तो सीधे थाना प्रभारी व उस क्षेत्र के बीट प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई करूंगा। जनता को परेशान करने वाले व पुलिस की छवि धूमिल करने वाले पुलिसकर्मियों को नहीं बख्शा जाएगा।

सरगुजा रेंज के आईजी आरपी साय ने सीतापुर व पत्थलगांव थाने का निरीक्षण किया। आईजी ने सभी रजिस्टर का अवलोकन किया। बंदी गृह, शस्त्रागार, डायजेस्ट मिलान, ड्यूटी रजिस्टर चेक करने के दौरान थाना प्रभारी व समस्त स्टाफ की जमकर क्लास ली।
स्पष्ट निर्देश दिए कि थाने में आने वाले किसी भी फरियादी की समस्या का तत्काल प्रभाव से सकारात्मक हल करना पुलिस का कर्तव्य है। साथ ही उन्होंने अवैध नशीले पदार्थों, जुआ, सट्टा, व शराब, गांजा के कारोबार करने वाले के ऊपर कड़ी कार्रवाई (Strict action) करने को कहा।
आईजी साय ने कहा कि अगर ऐसे मादक पदार्थों के कारोबार की सूचना मेरे संज्ञान में आई तो सीधे थाना प्रभारी और बीट प्रभारी के ऊपर कार्यवाही की जाएगी।


जनता को परेशान किया तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार
आईजी (Sugruja IG) ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि किसी भी प्रकार का अवैध वसूली, बेवजह किसी आम जनता को परेशान करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा, जिससे पुलिस की छवि धूमिल हो।

Hindi News/ Ambikapur / रात में थाना पहुंचे आईजी के कड़े तेवर, कहा- …तो सीधे थाना प्रभारी के खिलाफ करूंगा कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो