scriptIPL 2024: Qualifiers 1 हार भी गई SRH तो मिलेगा फाइनल में पहुंचने का मौका, जानें क्या है नियम | ipl 2024 kkr will have chance to reach in final after losing qualifiers 1 know what is eliminators lost their match | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: Qualifiers 1 हार भी गई SRH तो मिलेगा फाइनल में पहुंचने का मौका, जानें क्या है नियम

IPL 2024 के क्वालीफायर्स में KKR vs SRH का मुकाबला होगा। इस मैच में अगर कोलकाता या Sunrisers Hyderabad की टीम हार भी जाती है तो भी उनके पास IPL 2024 Final में पहंचने का मौका होगा।

नई दिल्लीMay 21, 2024 / 11:25 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024 KK Rvs SRH Qulifiers 1 Mitchell Starc
IPL 2024 Playoffs Update: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पहला क्वालीफायर्स (IPL 2024 Qualifiers 1) आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। इस मुकाबले में अंक तालिका में टॉप 2 पोजिशन पर रहने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमें आमने सामने (KKR vs SRH) होंगी। कोलकाता अंक तालिका (IPL 2024 Points Table) में 19 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही थी तो सनराइजर्स ने 17 अंक हासिल किए थे और वह दूसरे स्थान पर रहकर क्वालीफायर्स 1 का टिकट हासिल करने में सफल रही। पहला क्वालीफायर्स खेलने के सबसे बड़ा फायदा यह है कि टीमों को फाइनल में पहुंचने को दो मौके मिलते हैं।

SRH और KKR खेलेंगी IPL 2024 Qualifiers 1

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच लीग स्टेज में एक मुकाबला खेला गया था, जिसे केकेआर ने अपने नाम कर लिया था। अब दोनों टीमें दूसरी बार इस सीजन आमने सामने होंगी और अगर तीसरी बार भी आमने सामने हो सकती हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में से कोई भी पहला क्वालीफायर्स हार जाती है तो उसे एलिमिनेटर जीतने वाली टीम से दूसरे क्वालीफायर्स में भिड़ना होगा। वहां अगर दूसरा क्वालीफायर्स भी हार जाती है तो फिर वो टीम बाहर हो जाएगी।

IPL Eliminator हारने वाली टीम का क्या होगा?

दूसरा क्वालीफायर्स जीतने वाली टीम IPL 2024 के फाइनल में जगह बना लेगी। ऐसे में अगर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स में से कोई भी टीम पहला क्वालीफायर्स हार जाती है तो वह दूसरा क्वालीफायर्स जीतकर फाइनल का टिकट हासिल कर सकती है। दूसरी ओर एलिमिनेटर हारने वाली टीम को प्लेऑफ से बाहर होना पड़ेगा और जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालीफायर्स 2 में क्वालीफायर्स 1 हारने वाली टीम को हराना होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024: Qualifiers 1 हार भी गई SRH तो मिलेगा फाइनल में पहुंचने का मौका, जानें क्या है नियम

ट्रेंडिंग वीडियो