scriptकौन बनेगा करोड़पति से युवती के पास 25 लाख की लॉटरी लगने का आया फोन, पहले खुशी में वो कर बैठी कि होना पड़ा दुखी | KBC: Girl got a phone call for lottery of 25 lakh from KBC | Patrika News
अंबिकापुर

कौन बनेगा करोड़पति से युवती के पास 25 लाख की लॉटरी लगने का आया फोन, पहले खुशी में वो कर बैठी कि होना पड़ा दुखी

KBC: अज्ञात शख्स ने फोन कर महिला स्वास्थ्य कर्मी से अपने आप को केबीसी का बताया था अधिकारी, दो बार तो झांसे में आ गई लेकिन तीसरी बार में हुआ ये अहसास

अंबिकापुरMay 04, 2020 / 02:39 pm

rampravesh vishwakarma

कौन बनेगा करोड़पति से युवती के पास 25 लाख की लॉटरी लगने का आया फोन, पहले खुशी में वो कर बैठी कि होना पड़ा दुखी

Demo pic

अंबिकापुर. चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) (Kaun Banega Crorepati) में लॉटरी फंसने का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है। एक महिला स्वास्थ्यकर्मी इसकी शिकार हुई है। एक अज्ञात व्यक्ति ने केबीसी का अधिकारी बता कर महिला स्वास्थ्यकर्मी के मोबाइल पर शनिवार को फोन किया और 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा दिया था।
महिला 25 लाख रुपए की झांसे में आकर चेक मेंटेन के नाम पर दो बार में ग्राहक सेवा केन्द्र के माध्यम से 41 हजार रुपए उसके खाते में डाल दी। अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन कर पुन: रुपए मांगे जाने पर महिला को ठगी का शिकार होने का एहसास हुआ। फिर उसने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 व 66 डी के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के अनुसार 23 वर्षीय सोनामती यादव पिता गोपाल यादव गांधीनगर थाना क्षेत्र के ठाकुरपुर में रहती है। वह स्वास्थ्यकर्मी है। 2 मई को एक अज्ञात व्यक्ति ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) का अधिकारी बनकर सोनामती के मोबाइल पर फोन किया और कहा कि केबीसी में आपके नाम से 25 लाख की लॉटरी लगी है।
यह बात सुनकर वह काफी खुश हो गई। वह बोली की लॉटरी के रुपए लेने के लिए मुझे क्या करना होगा। अज्ञात व्यक्ति ने कहा कि हमलोग आपके घर आकर 25 लाख का चेक देंगे। पहले इसके लिए आपको चेक मेंटेन करना होगा। इसके लिए आप १६ हजार रुपए मेरे खाते में डाल दें।
महिला ने 25 लाख रुपए की लालच में आकर ग्राहक सेवा केन्द्र के माध्यम से चेक मेंटेन कराने के नाम पर उसके खाते में 16 हजार रुपए डाल दिए।

इसके कुछ देर बाद अज्ञात व्यक्ति ने पुन: फोन किया और महिला से कहा कि 25 हजार रुपए और डालें। इसके बावजूद महिला की समझ में नहीं आया और दिए गए खाता नंबर में 25 हजार रुपए और डाल दिए।

तीसरी बार रुपए मांगे तब ठगी का हुआ एहसास
जब उसने तीसरी बार फोन कर रुपए की मांग की तो महिला को ठगी का शिकार होने का एहसास हुआ। महिला दो बार में कुल 41 हजार रुपए की ठगी का शिकार हो गई। सोनामती ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पीडि़ता की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 व 66 डी के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

Home / Ambikapur / कौन बनेगा करोड़पति से युवती के पास 25 लाख की लॉटरी लगने का आया फोन, पहले खुशी में वो कर बैठी कि होना पड़ा दुखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो