scriptचुनाव में ये गलती पड़ी भारी, कलक्टर ने 4 शिक्षक, एक क्लर्क और कृषि विस्तार अधिकारी को दी ये सजा | Lok Sabha CG 2019 : Collector gave punishment to 6 employees | Patrika News
अंबिकापुर

चुनाव में ये गलती पड़ी भारी, कलक्टर ने 4 शिक्षक, एक क्लर्क और कृषि विस्तार अधिकारी को दी ये सजा

मतदान दल के साथ कई कर्मचारी रवाना नहीं हुए तथा कुछ कर्मचारी शराब के नशे में ड्यूटी पर पहुंचे थे, उनके खिलाफ भी की जा रही कार्रवाई की तैयारी

अंबिकापुरApr 22, 2019 / 08:46 pm

rampravesh vishwakarma

IAS

IAS Saransh Mittar

अंबिकापुर. सरगुजा कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सारांश मित्तर द्वारा लोकसभा निर्वाचन में कर्तव्यस्थ कर्मचारियों के प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार उदयपुर विकासखण्ड के प्राथमिक शाला आमाडूगू के सहायक शिक्षक नैनसाय पैकरा को पीठासीन अधिकारी के रूप में पदस्थ करते हुए सेंट जेवियर्स हायर सेकेण्डरी स्कूल नवापारा में प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया गया था किन्तु नैनसाय पैकरा प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे। इसके कारण जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नैनसाय पैकरा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
इसी प्रकार उदयपुर विकासखण्ड के प्राथमिक शाला तिलहरडूगू पारा चकेरी के सहायक शिक्षक त्रिपाल टोप्पो को मतदान अधिकारी क्रमांक 2 के रूप में कर्तव्यस्थ करते हुए सेन्ट जोन्स हायर सेकेण्डरी स्कूल में प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया गया था किन्तु वे प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे। इसके कारण जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

लुण्ड्रा विकासखण्ड के शासकीय माध्यमिक शाला बांसा के प्रधान अध्यापक रतन सिंह को पीठासीन अधिकारी के रूप में कर्तव्यस्थ करते हुये 17 मार्च को सेन्ट जेवियर्स बीएड कॉलेज में प्रशिक्षण प्राप्त करने, मैनपाट विकासखण्ड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नर्मदापुर के सहायक ग्रेड.-3 सूरज कुमार भगत को मतदान अधिकारी क्रमांक 3 के रूप में कर्तव्यस्थ करते हुए उर्सूलाईन हिन्दी एवं इंग्लिश मीडियम स्कूल अम्बिकापुर में प्रशिक्षण प्राप्त करने,
बतौली विकासखण्ड के प्राथमिक शाला सुकरहवा के सहायक शिक्षक बलदुलार राम को मतदान अधिकारी क्रमांक 2 के रूप में कर्तव्यस्थ करते हुए 17 मार्च को सेन्ट जेवियर्स बीएड् कॉलेज में प्रशिक्षण प्राप्त करने तथा ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सुखनंदन बड़ा को पीठासीन अधिकारी के रूप में पदस्थ किया गया था, लेकिन वे प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं हुए। इस वजह से सभी 6 को सस्पेंड कर दिया गया।

अन्य कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई
मतदान दल के साथ सोमवार को कई कर्मचारी रवाना नहीं हुए। इसे लापरवाही मानते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उनके खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही कुछ कर्मचारी शराब के नशे में ड्यूटी पर पहुंच गए थे। इसकी वजह से उनके खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

Home / Ambikapur / चुनाव में ये गलती पड़ी भारी, कलक्टर ने 4 शिक्षक, एक क्लर्क और कृषि विस्तार अधिकारी को दी ये सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो