scriptछात्राओं को बांटने के लिए आईं थीं ये जरूरी दवाइयां, स्कूल प्रबंधन ने चोरी-छिपे कर दिया ये हश्र- देखें Video | Medicine for girls but burnt by school management | Patrika News
अंबिकापुर

छात्राओं को बांटने के लिए आईं थीं ये जरूरी दवाइयां, स्कूल प्रबंधन ने चोरी-छिपे कर दिया ये हश्र- देखें Video

जिला शिक्षा अधिकारी का कहना कि की जाएगी जांच, जांच में दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

अंबिकापुरOct 18, 2018 / 04:14 pm

rampravesh vishwakarma

Medicines for girls

Medicine burnt

अंबिकापुर. शासन द्वारा छात्राओं को वितरित करने जरूरी दवाइयां स्कूलों में भिजवाईं जाती हैं। इन दवाइयों को छात्राओं को बांटने की जगह बड़ा ही लापरवाह रवैय्या स्कूल प्रबंधन द्वारा अपनाया जा रहा है। जिस फेरस सल्फेट एंड फोलिक एसिड टेबलेट को छात्राओं की सेहत के लिए भेजा गया था। शहर के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रबंधन द्वारा भारी मात्रा में उन दवाइयों को जला दिया गया।
शहर के नामी शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में फेरस सल्फेट एंड फोलिक एसिड का टेबलेट जलाया जाना छात्राओं के स्वास्थ्य की उपेक्षा है। विद्यालय के प्रांगण में पहले तो कचरे के ढेर में दवाइयां फेंक दी गईं और फिर उसे चोरी-छिपे जला दिया गया।
गल्र्स स्कूल के चहारदीवारी के भीतर सारे टेबलेट को जलाकर भस्म कर दिया गया। ज्ञात हो कि त्यौहार के कारण विद्यालय में छात्राओं की उपस्थिति कम रहती हैं लेकिन ऐसा करना स्कूल प्रबंधन की लापरवाही दर्शाता है।

नियमित वितरण की है व्यवस्था
फेरस सल्फेट एंड फोलिक एसिड का टेबलेट प्रत्येक विद्यालय में छात्राओं को महीने में एक बार दिया जाना है। अस्पताल से टेबलेट विकास खंड को मिलता है। विकासखंड द्वारा सीएसी को प्रदान किया जाता है। सीएससी द्वारा ये दवाइयां विद्यालयों को निर्धारित मात्रा में भेजी जाती हैं।
Medicine
किसने जलाईं दवाइयां, जांच के बाद करेंगे कार्रवाई
फेरस सल्फेट एंड फोलिक एसिड का टेबलेट जलाया जाना ठीक नहीं है। विद्यालय की दवाओं का स्टॉक मिलाया जाएगा। एक्सपायरी तिथि की दवाओं की आपूर्ति नहीं होती है। विद्यालय में बची दवाओं का हर हाल में उपयोग किया जाना था। इसकी जानकारी लेकर विद्यालय में टेबलेट्स किसने जलाए, इस पर कार्रवाई की जाएगी।
संजय कुमार गुप्ता, जिला शिक्षाधिकारी

Home / Ambikapur / छात्राओं को बांटने के लिए आईं थीं ये जरूरी दवाइयां, स्कूल प्रबंधन ने चोरी-छिपे कर दिया ये हश्र- देखें Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो