घर में महिला करती थी ये घिनौना धंधा, रात में बाहर कर रही थी ग्राहक का इंतजार, पुलिस पहुंची तो भागने लगी फिर...

महिला लंबे समय से इस धंधे में थी सक्रिय, जमानत पर कुछ दिन पहले ही निकली थी बाहर, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने (Women arrested with brownsugar) गिरफ्तार कर भेजा जेल

By: rampravesh vishwakarma

Published: 15 Jun 2019, 06:43 PM IST

अंबिकापुर. जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आई महिला फिर से उसी गंदे धंधे में लग गई थी। वह आदतन ब्राउनशुगर का कारोबार करती थी। शुक्रवार की रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वह रानी तालाब के पास ग्राहक की तलाश में है।

जब पुलिस पहुंची तो वह उन्हें देखकर भागने लगी लेकिन पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी में पुलिस को महिला के पास से अलग-अलग पुडिय़ा में 51 ग्राम ब्राउन शुगर मिला। फिर पुलिस ने उसे जब्त कर महिला को गिरफ्तार कर लिया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त ब्राउनशुगर की कीमत 10 लाख (10 lakh brownsugar) रुपए से अधिक है।


मुखबिर से पुलिस को शुक्रवार की रात सूचना मिली कि दर्रीपारा निवासी एक महिला ब्राउन शुगर बेचने के फिराक में घूम रही है। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने इसकी जानकारी आला अधिकारियों को दी। एसपी आशुतोष सिंह के निर्देश पर पुलिस दर्रीपारा स्थित रानी तालाब के पास पहुंची।

यहां उन्होंने एक महिला को संदिग्ध हालत में घुमते देखा। पुलिस को देख महिला भागने लगी। इस पर कोतवाली पुलिस की महिला टीम ने उसे दौड़ाकर धर दबोचा। महिला शोभा कुशवाहा पति संजीत कुशवाहा की पुलिस ने जब तलाशी ली तो उसके पास से पुडिय़ा में 51 ग्राम ब्राउन शुगर मिला।

पुलिस ने महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (NDPS act) की धारा 21 बी के तहत गिरफ्तार किया। महिला के पास से बरामद ब्राउन शुगर की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 10 लाख 20 हजार रुपए हैं।

कार्रवाई में टीआई कोतवाली विनीत दुबे, एसआई प्रियेश जॉन, एसआई अनिता आयाम, आरक्षक अभय चौबे, मुकेश चौधरी, विकास सिंह, संजीव चौबे, अरविंद उपाध्याय, प्रवीण सिंह व भगवती बुनकर सक्रिय रहे।


जमानत पर बाहर थी महिला
शोभा कुशवाहा को इसके पूर्व भी पुलिस दो बार गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों ही मामले मे पुलिस ने महिला के पास से ब्राउन शुगर (Brown Sugar) बरामद किया था। वर्तमान में महिला जमानत पर बाहर है। जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद फिर से आरोपी महिला ने ब्राउन शुगर के कारोबार में लग गई थी लेकिन पुलिस ने उसे फिर गिरफ्तार कर लिया।


खेप पहुंचाने वालों के खिलाफ भी होगी कार्रवाई
एडिशनल एसपी ओपी चंदेल ने बताया कि महिला झारखंड के गढ़वा जिले से ब्राउन शुगर लाकर शहर में बेचती थी। इसके लिए वह स्कूलों के पास और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में अपना कारोबार करती थी। पुलिस अब झारखंड पुलिस से समन्वय बनाकर नशे का करोबार करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।


नशे के कारोबारियों की तैयार हो रही सूची
पुलिस द्वारा नशे के ऐसे कारोबारियों की सूची तैयार की जा रही है जो लंबे समय से इसमें सक्रिय हैं। सूची तैयार करने के बाद पुलिस उनपर सतत निगरानी रखेगी।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned