पुलिस भर्ती: कड़ी निगरानी में होगी आरक्षकों की भर्ती, अधिकारी बोले- भर्ती के नाम पर किसी के लोभ में न फंसें

Police recruitment: 1 फरवरी से 5 फरवरी तक शहर के पीजी कॉलेज मैदान (PG college ground) में होगी पुलिस भर्ती प्रक्रिया, ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों (Police) के अलावा अन्य किसी के भी मैदान में प्रवेश पर रोक

By: rampravesh vishwakarma

Published: 21 Jan 2021, 11:46 PM IST

अंबिकापुर. पुलिस अधीक्षक सरगुजा एवं अध्यक्ष आरक्षक संवर्ग भर्ती प्रक्रिया ने बताया है कि पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार आरक्षक संवर्ग भर्ती प्रकिया वर्ष 2017-18 के अंतर्गत लिखित परीक्षा में शामिल सिर्फ सरगुजा रेंज के अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा दिनांक 1 से 5 फरवरी तक होगी। भर्ती परीक्षा 1 फरवरी से प्रारंभ होगी। भर्ती प्रक्रिया प्रतिदिन सुबह 6 बजे से प्रारंभ होगी।


शारीरिक दक्षता में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों की सूची पुलिस अधीक्षक कार्यालय एवं पुलिस लाइन के नोटिस बोर्ड में चस्पा है। अभ्यर्थी अवलोकन कर निर्धारित तिथि को भर्ती केन्द्र में उपस्थित होंगे। शारीरिक दक्षता परीक्षा के अंतर्गत 100 मीटर दौड़, 800 मीटर दौड़, लंबी कूद, ऊंची कूद तथा गोला फेंक सम्मिलित है।

इस शारीरिक दक्षता परीक्षा में सिर्फ वे ही अभ्यर्थी पात्र होंगे जो पूर्व में आरक्षक संवर्ग भर्ती प्रकिया वर्ष 2017-18 के लिखित परीक्षा में सम्मिलित हो चुके हैं। शारीरिक दक्षता परीक्षा पीजी कॉलेज ग्राउण्ड अम्बिकापुर में आयोजित होगी। अभ्यर्थी निर्धारित दिवस को प्रात: 6 बजे पीजी कॉलेज ग्राउण्ड में उपस्थित होंगे।

भर्ती केन्द्र में अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड लाना आवश्यक होगा, बिना एडमिट कार्ड के भर्ती केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। भर्ती केन्द्र में अभ्यर्थी के अतिरिक्त अन्य किसी भी व्यक्ति, रिश्तेदार का उपस्थित होना पूर्णत: वर्जित रहेगा।

भर्ती केन्द्र में अनाधिकृत व्यक्ति के प्रवेश पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधिकारी-कर्मचारी जिनकी ड्यूटी लगी है, उनके अतिरिक्त कोई भी पुलिसकर्मी भर्ती केन्द्र पर पाये जाने उसके विरूद्ध कठोर विभागीय कार्रवाई होगी।


किसी के लोभ में न आएं अभ्यर्थी
भर्ती प्रक्रिया के अध्यक्ष ने बताया है कि यह भर्ती प्रक्रिया पूर्णत: पारदर्शी एवं निष्पक्ष है। भर्ती प्रक्रिया आरएफआईडी (रेडियो फ्रिक्वेंसी आईडेंटिफिकेशन) सिस्टम से होगी। सभी इवेन्ट्स की वीडियोग्राफी होगी तथा ग्राउण्ड में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। अभ्यर्थी किसी व्यक्ति के बहकावे में ना आएं।

यदि कोई व्यक्ति भर्ती के नाम पर किसी प्रकार का लोभ देता है तो उसकी सूचना तत्काल भर्ती समिति को दें। समस्त अभ्यर्थी मास्क अनिवार्य रूप से पहनेंगे। मौसम के अनुरूप अभ्यर्थी कपड़े रखें तथा साथ में गर्म पानी में रखें।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned