scriptVideo: कैबिनेट मंत्री टीएस बोले- अमित जोगी का अमेरिका में हुआ जन्म, अजीत जोगी की जाति को लेकर फिर साधा ये निशाना | Political Khabar: Cabinet minister said- Amit Jogi born in America | Patrika News
अंबिकापुर

Video: कैबिनेट मंत्री टीएस बोले- अमित जोगी का अमेरिका में हुआ जन्म, अजीत जोगी की जाति को लेकर फिर साधा ये निशाना

Political khabar: कहा- यदि अजीत जोगी की जाति आदिवासी साबित नहीं होती है तो अमित की अपने आप चली जाएगी, क्योंकि पिता से ही होती है पुत्र की पहचान

अंबिकापुरAug 30, 2019 / 09:13 pm

rampravesh vishwakarma

Video: कैबिनेट मंत्री टीएस बोले- अमित जोगी का अमेरिका में हुआ जन्म, अजीत जोगी की जाति को लेकर फिर साधा ये निशाना

Cabinet minister TS Singhdeo

अंबिकापुर. जिला पंचायत सभाकक्ष में एल्डरमैन शपथ ग्रहण सामारोह में शामिल होने पहुंचे पंचायत व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक बार फिर से अजीत जोगी व अमित जोगी की जाति को लेकर निशाना साधा है। (Political khabar)
उन्होंने कहा कि अमित जोगी का जन्म अमेरिका में हुआ है, यह पुष्ट जानकारी है। मुझे अजीत जोगी द्वारा किसी प्रकार का नोटिस दिया जाएगा तो उसका जवाब भी दिया जाएगा।


एल्डरमैन शपथ ग्रहण समारोह में अजीत जोगी की जाति के मामले पर पत्रकारों द्वारा सवाल किए जाने पर पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि अमित जोगी का जन्म अमेरिका में हुआ है।
अमेरिका (Amerika) में जन्म होने की वजह से उनकी नागरिकता अमेरिका की होगी। भारत की नागरिकता के लिए उन्होंने आवेदन दिया होगा। यह पुष्ट जानकारी है कि उनका जन्म अमेरिका में हुआ है, लेकिन उन्होंने अपने जन्म स्थान की जानकारी बिलासपुर जिले के मरवाही में दी है।
यही जानकारी उनके द्वारा निर्वाचन आयोग को भी दी गई है। अगर पिता की जाति आदिवासी नहीं होगी तो पुत्र की भी जाति आदिवासी नहीं होगी। पिता से ही पुत्र की पहचान होती है। उन्होंने कई लाइसेंस बनवाएं हैं, सभी में अलग-अलग जानकारी दी है।

हाईकोर्ट के आदेश को भी पूर्व सरकार ने किया था दरकिनार
अजीत जोगी द्वारा यह कहे जाने पर कि उनके खिलाफ द्वेष की वजह से कार्रवाई की जा रही है। इस पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि हाईकोर्ट द्वारा सबसे पहले एक जांच समिति का गठन किया गया था।
उसकी जांच रिपोर्ट को खारिज करते हुए पुन: 6 माह के अंदर जांच कराने को कहा गया था, लेकिन तत्कालीन सरकार ने 6 माह नहीं पूरे 8 वर्ष फैसले को दरकिनार करते हुए कोई रिपोर्ट पेश नहीं की। अब जांच समिति ने जो रिपोर्ट दी है, उसके अनुसार अजीत जोगी आदिवासी नहीं हैं।

यह कोई हमारी रिपोर्ट नहीं
टीएस सिंहदेव ने कहा कि अजीत जोगी की जाति को लेकर यह कोई हमारी रिपोर्ट नहीं है। इसपर सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी निर्देशित किया गया था, सिर्फ उनके द्वारा सहानुभूति लेने के लिए इस तरह का बयान दिया जा रहा है।
अगर जांच कमेटी द्वारा गलत रिपोर्ट दी जाएगी तो उनकी भी जिम्मेदारी तय होगी और उन्हें भी कोर्ट में जवाब देना होगा। सिंहदेव ने कहा कि अजीत जोगी द्वारा अगर उन्हें नोटिस दिया जाता है तो उसका भी जवाब दिया जाएगा।

Home / Ambikapur / Video: कैबिनेट मंत्री टीएस बोले- अमित जोगी का अमेरिका में हुआ जन्म, अजीत जोगी की जाति को लेकर फिर साधा ये निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो