scriptप्रार्थना कर रहे थे प्राइमरी स्कूल के बच्चे, इधर भरभराकर गिर गया छत का प्लास्टर, टला बड़ा हादसा | Primary school children were praying, Here's roof plaster collapsed | Patrika News
अंबिकापुर

प्रार्थना कर रहे थे प्राइमरी स्कूल के बच्चे, इधर भरभराकर गिर गया छत का प्लास्टर, टला बड़ा हादसा

Incident in school: शहर के प्राइमरी स्कूल में हुए हादसे की खबर मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी ने किया निरीक्षण, कक्षा को दूसरे कमरे में किया शिफ्ट

अंबिकापुरJan 24, 2020 / 08:44 pm

rampravesh vishwakarma

प्रार्थना कर रहे थे प्राइमरी स्कूल के बच्चे, इधर भरभराकर गिर गया छत का प्लास्टर, टला बड़ा हादसा

School roof plaster collapsed

अंबिकापुर. शहर के एक प्राथमिक स्कूल में शुक्रवार की सुबह छत का प्लास्टर अचानक भरभरा कर गिर गया। गनीमत रही कि इस दौरान सभी छात्र-छात्राएं स्कूल के बाहर प्रार्थना कर रहे थे। इससे बड़ा हादसा टल गया।
घटना की जानकारी मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी पहुंचे और कक्ष का जायजा लिया। डीईओ के निर्देश पर उक्त कक्षा को दूसरे रूम में शिफ्ट करा दिया गया। उक्त कक्ष का मरम्मत कार्य भी शुरु करा दिया गया है। (Incident in primary school)

शहर के नवागढ़ में प्राथमिक स्कूल है। प्रतिदिन की भांति शुक्रवार की सुबह समय पर काफी संख्या में छात्र-छात्राएं स्कूल पहुंचे थे। क्लास प्रारंभ होने से पूर्व सभी विद्यार्थी व शिक्षक स्कूल परिसर में प्रार्थना कर रहे थे। इस दौरान स्कूल के कक्षा चौथी कक्षा की छत का प्लास्टर अचानक भर-भराकर गिर गया।
प्रार्थना कर रहे थे प्राइमरी स्कूल के बच्चे, इधर भरभराकर गिर गया छत का प्लास्टर, टला बड़ा हादसा
गनीमत रही कि इस दौरान क्लास में कोई भी विद्यार्थी व शिक्षक नहीं थे। सभी स्कूल के बाहर प्रार्थना में शामिल होने गए थे। क्लास रूम से मलबे गिरने की आवाज सुनकर सभी वहां पहुंचे तो मलबे से पूरा कक्ष भरा पड़ा था।

काफी पूराना है स्कूल भवन
स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि भवन काफी पुराना है। इससे भवन की छत व दीवार जर्जर हो चकी है। स्कूल भवन का निर्माण वर्ष 1958 में हुआ है। भवन की बार-बार मरम्मत कराई जाती है, इस वजह से टिका हुआ है।

मौके पर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी
घटना की सूचना पर जिला शिक्षा अधिकारी पहुंचे और उक्त कक्षा का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कक्षा 4 के बच्चों को दूसरे कमरे में शिफ्ट कराया और पढ़ाई शुरू कराई। उक्त कक्ष की मरम्मत का कार्य भी शुरू करा दिया गया है।

अंबिकापुर की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Ambikapur News

Home / Ambikapur / प्रार्थना कर रहे थे प्राइमरी स्कूल के बच्चे, इधर भरभराकर गिर गया छत का प्लास्टर, टला बड़ा हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो