scriptरेड जोन में अंबिकापुर, इसके बाद भी शहर की सडक़ों व दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रहीं धज्जियां | Red zone: Ambikapur in red zone even then violation social distance | Patrika News
अंबिकापुर

रेड जोन में अंबिकापुर, इसके बाद भी शहर की सडक़ों व दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रहीं धज्जियां

Red zone: शहरवासियों द्वारा नियमों का पालन नहीं किए जाने से और बढ़ गया है खतरा, दुकानदार भी नियम को ताक पर रखकर बेच रहे सामान

अंबिकापुरMay 27, 2020 / 08:59 pm

rampravesh vishwakarma

रेड जोन में अंबिकापुर, इसके बाद भी शहर की सडक़ों व दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रहीं धज्जियां

No social distance in cloth shops

अंबिकापुर. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार को ही अंबिकापुर को रेड जोन (Red zone) घोषित किया गया था। इस जोन में 1 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की वजह से ऐसा निर्णय लिया गया है। ऐसे में भी लोगों बेपरवाह नजर आ रहे हैं और शहर की सडक़ों पर अनावश्यक भीड़ नजर आ रही है।
इसके साथ ही जिन दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। उनके संचालक भी सोशल डिस्टेंस (Social distance) का पालन नहीं कर रहे है। इससे खतरा बढ़ गया है।


मंगलवार को अंबिकापुर ब्लॉक को रेड जोन घोषित किया गया था। इसके साथ ही मैनपाट को ऑरेंज जोन में रखा गया है। लगातार खतरा बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन लोग उतने ही बेपरवाह होते जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा दी गई राहत का लोग अनावश्यक फायदा उठा रहे हैं। शहर की सडक़ों व दुकानों में लोगों की भीड़ अचानक बढ़ गई है।

सील हुई दुकानें फिर खुलीं, वहां अब भीड़
प्रशासन द्वारा शहर के जिन दुकानों को आवश्यकता से अधिक भीड़ लगाने की वजह से सील कर दिया गया था। उन्हें फिर से खोल दिया गया है।
अब इन दुकान संचालकों द्वारा बाहर से तो शटर बंद कर अंदर ग्राहकों को भेजा जा रहा है, लेकिन अंदर में ग्राहकों की इतनी अधिक भीड़ लगी है कि वहां खड़े होने की भी जगह नहीं है। ऐसे में सोशल डिस्टेंस का पालन कर पाना संभव नहीं है।

दो क्षेत्र हंै कंटेनमेंट जोन
रेड जोन घोषित किए जाने से पूर्व शहर के दो क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। प्रशासन के अनुसार अभी भी मोमिनपुरा व गंगापुर पूर्णत: सील है। इसके साथ ही यह कंटेनमेंट जोन घोषित है। इसके बावजूद इन क्षेत्रों में सभी कार्य संचालित किए जा रहे हैं।

प्रवासी मजदूरों को किया गया क्वारंटाइन
मंगलवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से पहुंचे श्रमिकों को भी क्वारंटाइन किया गया है।सभी १० श्रमिकों को १४ दिन के क्वारंटाइन में रखा गया है। इनका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। वहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

Home / Ambikapur / रेड जोन में अंबिकापुर, इसके बाद भी शहर की सडक़ों व दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रहीं धज्जियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो