मैनपाट में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो पलटने से 2 महिलाओं की मौत, अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे मंत्री

Scorpio accident: हादसे में 3 गंभीर रूप से घायल, 2 का मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में जबकि एक को होलीक्रॉस अस्पताल (Holycross hospital) में कराया गया भर्ती

By: rampravesh vishwakarma

Published: 07 Feb 2021, 02:52 PM IST

अंबिकापुर. 2 परिवार के करीब 11 सदस्यों को लेकर सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रही तेज रफ्तार स्कॉर्पियो रविवार की सुबह मैनपाट में अनियंत्रित होकर पलट (Scorpio accident) गई। हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यहां इलाज के दौरान कुछ देर में ही एक और महिला ने दम तोड़ (Woman death) दिया। जबकि 3 का इलाज जारी है। हादसे की सूचना मिलते ही खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी घायलों से मिलने मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायलों का हाल-चाल जाना।


अंबिकापुर के बधियाचुआं, महामायापारा निवासी राजाराम खलखो अपनी पत्नी प्रमिला खलखो 30 वर्ष समेत परिवार के अन्य सदस्यों के अलावा रघुनाथपुर के दर्रीडीह निवासी एक अन्य परिवार के साथ स्कॉर्पियो क्रमांक सीजी 15 डीएम-9884 में सवार होकर रविवार की सुबह ग्राम पथरई जाने निकला था।

मैनपाट में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो पलटने से 2 महिलाओं की मौत, अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे मंत्री

पथरई में बालक यीशु प्रभु की तीर्थयात्रा का कार्यक्रम था। स्कॉर्पियो में कुल 11 लोग सवार थे और उसे राजाराम ही चला रहा था। स्कॉर्पियो अंबिकापुर-मैनपाट मार्ग पर मैनपाट स्थित कुंजनगर मोड़ पर पहुंची ही थी कि अनियंत्रित होकर 2-3 बार पलट गई। हादसे (Road accident) में राजाराम की पत्नी प्रमिला की मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि चमरीन बड़ा, जगरानी केरकेट्टा 17 वर्ष, संजना 10 वर्ष व बीजो गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को वहां से गुजर रहे राहगीरों व पुलिस द्वारा कमलेश्वरपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से गंभीर घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया।


अस्पताल में एक और महिला ने तोड़ा दम
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गंभीर रूप से घायल चमरीन बड़ा का आईसीयू में इलाज चल रहा था। इसी बीच करीब 12.30 बजे उसकी भी मौत हो गई। जबकि संजना व बीजो का इलाज जारी है। वहीं जगरानी केरकेट्टा को होलीक्रॉस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


खाद्य मंत्री मिलने पहुंचे अस्पताल
सड़क हादसे (Road accident) में महिला की मौत तथा कुछ लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिलते ही खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (Food Minister) मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायलों का हाल-चाल जाना तथा मृतिकाओं के परिवार को सांत्वना दी।

मैनपाट में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो पलटने से 2 महिलाओं की मौत, अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे मंत्री

पिछले साल भी हुआ था हादसा
गौरतलब है कि पिछले वर्ष मैनपाट महोत्सव (Mainpat festival) कार्यक्रम में शामिल होकर लौटने के दौरान भी स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। इसमें भी कुछ लोगों की मौत हुई थी। इस बार महोत्सव से कुछ दिन पहले ये घटना हो गई।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned