सरगुजा की नन्हीं जलपरि शिक्षा ने भिलाई में मचाया धमाल, अब नेशनल स्वीमिंग में दिखाएगी दम

जीते 3 स्वर्ण, स्वीमिंग प्रतियोगिताओं में अब तक कई बार रह चुकी है चैंपियन, जून में पूणे में आयोजित होगी राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता

By: rampravesh vishwakarma

Published: 24 May 2018, 03:57 PM IST

अंबिकापुर. सरगुजा की नन्हीं जलपरि शिक्षा दुबे ने इस बार भिलाई में आयोजित राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में बड़ा धमाल किया है। शिक्षा ने देल्ही पब्लिक स्कूल में पिछले दिनों संपन्न इस प्रतियोगिता के 50, 100 और 200 मीटर बैक स्ट्रोक में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

इस उपलब्धि पर शिक्षा का चयन जून में पूणे में आयोजित राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता के लिए किया गया है। इस नन्हीं जलपरि ने पूर्व में भी कई प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीतकर सरगुजा का मान बढ़ाया है। शिक्षा की इस उपलब्धि पर सांसद, नेता प्रतिपक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने सम्मान किया तथा भविष्य के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दीं।


भिलाई के देल्ही पब्लिक स्कूल में राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन 21 मई को किया गया था। इसमें छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के तैराकों ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता में अंबिकापुर की शिक्षा दुबे पिता शरद दुबे ने भी शिरकत की। शिक्षा ने इस दौरान 50 मीटर, 100 मीटर व 200 मीटर बैक स्ट्रोक प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया।

तीनों इवेंट्स में शिक्षा ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त कर 3 स्वर्ण पदक अपने नाम किए। शिक्षा दुबे को सरगुजा में नन्हीं जलपरि के नाम से भी जाना जाता है। जिस छोटी उम्र में शिक्षा ने इतने ऊंचे मुकाम हासिल किए है, वह सराहनीय है। शिक्षा द्वारा राज्य स्तरीय तैराकी में किए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर उसका चयन 24 से 29 जून तक पूणे में आयोजित राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता के लिए किया गया है।

प्रतियोगिता के दौरान शिक्षा के कोच उनके पिता शरद दुबे व मैनेजर पूनम दुबे उपस्थित थीं। गौरतलब है कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित 21 दिवसीय समर कैंप के तैराकी इवेंट में शिक्षा दुबे ने काफी प्रैक्टिस की थी।


सांसद, नेता प्रतिपक्ष ने किया सम्मान
राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में 3 स्वर्ण पदक जीतने के बाद शिक्षा दुबे का अंबिकापुर आगमन हुआ। यहां एक कार्यक्रम में सांसद कमलभान सिंह, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, पूर्व विधायक सिद्धनाथ पैंकरा, महापौर डॉ. अजय तिर्की तथा जिला तैराकी संघ के अध्यक्ष अंबिकेश केशरी ने शिक्षा का सम्मान किया।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned