scriptअब 18 साल से कम उम्र के छात्र-छात्राएं बाइक-स्कूटी चलाते पकड़े गए तो खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई | strict action will be taken below 18 years students who drive bike | Patrika News
अंबिकापुर

अब 18 साल से कम उम्र के छात्र-छात्राएं बाइक-स्कूटी चलाते पकड़े गए तो खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

Traffic Rules: स्कूली बच्चों की सुरक्षा ( School Students Security) को लेकर एडिशनल एसपी (ASP) ने निजी स्कूलों के प्रबंधकों की ली बैठक, कहा- स्कूल लगने व छुट्टी के समय सभी स्कूल ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने निजी गार्डों (Private Guards) को सड़क पर लगाएं ताकि न हो कोई दुर्घटना

अंबिकापुरFeb 26, 2022 / 11:21 pm

rampravesh vishwakarma

Traffic rules

School students drive bike-scooty

अंबिकापुर. Traffic Rules: अब 18 साल से कम उम्र के छात्र-छात्राओं को बाइक या स्कूटी चलाना महंगा पड़ेगा। सरगुजा पुलिस (Surguja Police) द्वारा ऐसे छात्र-छात्राओं की सूची बनाकर उनके घर नोटिस भेजा जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि सरगुजा पुलिस द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने हेतु पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला एवं यातायात प्रभारी जयराम चारमको के नेतृत्व में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में 26 फरवरी को सरगुजा के सभी बड़े स्कूलों के प्रिंसिपल एवं प्रबंधकों की बैठक ली गई।

बैठक में एडिशनल एसपी द्वारा स्कूल लगने के समय एवं छुट्टी होने के समय ट्रैफिक व्यवस्था बाधित ना हो, की समझाइश दी गई। साथ ही स्कूल प्रबंधकों को बताया गया कि बच्चों की सुरक्षा (Students security) पहली प्राथमिकता है। इसके लिए आप अपने निजी गार्ड को स्कूल छोडऩे और लगने के समय सड़कों पर लगाएं ताकि कोई अनहोनी या दुर्घटना ना हो।
साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था भी नियंत्रित करने हेतु ट्रैफिक बल के साथ अपनी स्कूल की व्यवस्था भी लगाना सुनिश्चित करें। एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला द्वारा सभी स्कूल प्रबंधकों से कहा है कि अपने स्कूल में ऐसे सभी बच्चों की सूची बनाएं जो स्वयं ड्राइव कर बाइक-स्कूटी या अन्य वाहन से आते हैं।

की जाएगी कड़ी कार्रवाई
एएसपी ने स्कूल प्रबंधकों से कहा है कि ऐसे बच्चे जो 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, उन्हें सरगुजा पुलिस की तरफ से नोटिस जारी किया जाएगा और कठोर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में शासकीय स्कूलों के प्रिंसिपल के अतिरिक्त विभिन्न प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल एवं स्कूल प्रबंधक उपस्थित थे।
इसमें मुख्य रूप से होली क्रॉस स्कूल, कार्मेल स्कूल, विवेकानंद स्कूल, सनराइज स्कूल, ओरिएंटल पब्लिक स्कूल आदि के प्रतिनिधि सम्मिलित हुए। उन्होंने इस बात पर सहमति दी कि वह अपनी पार्किंग व्यवस्था के सुधार के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा हेतु समस्त उपाय करेंगे। इसमें निजी गार्ड लगाने के साथ-साथ स्कूल की बसों की सभी सुरक्षा मानकों का ध्यान रखेंगे।

शहर में नहीं हो रहा यातायात नियमों का पालन, विभाग के सारे उपाय फेल


पिछले तीन दिनों से चल रही एमवी एक्ट की कार्रवाई
सड़क सुरक्षा को लेकर सरगुजा पुलिस (Surguja Police) सख्त हो गई है। आईजी के निर्देश के बाद जिले में एमवी एक्ट की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसी परिपालन में अंबिकापुर यातायात पुलिस (Traffic Police) द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।
एडिशनल एसपी ने बताया कि पिछले तीन दिनों में लगभग 1 हजार से ज्यादा वाहनों पर कार्रवाई की गई है। ट्रैफिक सिग्नल (Traffic Signal) तोडऩे वाले, दो पहिया वाहन में तीन सवारी यात्रा करने वाले, बिना नंबर के वाहन चलाने वाले सहित अन्य पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई अभी जारी रहेगी।

Home / Ambikapur / अब 18 साल से कम उम्र के छात्र-छात्राएं बाइक-स्कूटी चलाते पकड़े गए तो खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो