scriptफर्जी KCC बनवाकर किसानों के खाते से निकाल लिए 1 करोड़ 25 लाख | Surguja : Creating fake KCC and removed 1 crore 2.5 million from farmers accounts | Patrika News
सरगुजा

फर्जी KCC बनवाकर किसानों के खाते से निकाल लिए 1 करोड़ 25 लाख

सीतापुर विकासखंड के ग्राम सरगा, गेरसा व शिवनाथपुर के किसान हुए धोखाधड़ी के शिकार, बैंक का नोटिस मिलने के बाद खुला मामला

सरगुजाMay 03, 2016 / 12:28 pm

Pranayraj rana

Farmer sudari ram

Farmer sudari ram

सीतापुर. ग्राम सरगा, गेरसा व शिवनाथपुर के किसानों के नाम पर फर्जी तरीके से केसीसी बनवाकर उनके खाते से एक करोड़ 25 लाख रुपए निकालने का मामला सामने आया है। किसानों को जब बैंक का नोटिस मिला तब उन्हें इस फर्जीवाड़े की जानकारी मिली। किसानों ने मामले में जनदर्शन में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम सरगा निवासी सुदरी राम पिता दुर्योधन राम ने आरोप लगाया कि गांव के ही नवीन कुमार अग्रवाल पिता शिवकुमार अग्रवाल व उसके भाई बृजमोहन ने मिलकर उसके नाम पर फर्जी तरीके से केसीसी बनवाया और फिर बैंक ऑफ बड़ौदा की पत्थलगांव शाखा में उसके खाते से 9 लाख रुपए निकाल लिए।

जब बैंक से उसे नोटिस मिला तब इस फर्जीवाड़े की जानकारी मिली। सुदरी राम ने बताया कि नवीन अग्रवाल व उसके भाई बृजमोहन ने उसके नाम से फर्जी सहमति पत्र बनाकर उसमें फर्जी हस्ताक्षर किए और बैंक से उक्त राशि का आहरण कर लिया। सुदरी राम ने बताया कि सरगा, गेरसा व शिवनाथपुर के 15-20 किसानों के नाम पर फर्जी केसीसी बनवाकर एक करोड़ 25 लाख रुपए का आहरण किया गया है। इसमें बैंक के अधिकारियों की भी मिलीभगत है।

सुदरी ने बताया कि जब मैंने शिकायत की तो बात आगे न बढ़े, ऐसा सोचकर नवीन अग्रवाल ने दो किश्तों में उसके खाते में 8 लाख 50 हजार रुपए जमा करा दिए हैं। बाकी के किसान जिनके नाम पर फर्जीवाड़ा हुआ है, उन्हें नोटिस मिला है, अब वे कहां से इतनी बड़ी रकम चुका पाएंगे।

Home / Surguja / फर्जी KCC बनवाकर किसानों के खाते से निकाल लिए 1 करोड़ 25 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो