scriptकलक्टर का बाबू बनकर महिला अभ्यर्थी से ठगी, टीचर की नौकरी लगाने के नाम पर ठगे 35 हजार रुपए | Swindle: 35 thousand swindle from female teacher candidate | Patrika News
अंबिकापुर

कलक्टर का बाबू बनकर महिला अभ्यर्थी से ठगी, टीचर की नौकरी लगाने के नाम पर ठगे 35 हजार रुपए

Swindle: 50 हजार में हुआ था डील, रुपए लेने के बाद थमा दिया था फर्जी नियुक्ति पत्र (Fake joining letter), सील लगाने के नाम पर मांगे और रुपए, अब बंद बता रहा मोबाइल

अंबिकापुरDec 22, 2020 / 08:17 pm

rampravesh vishwakarma

कलक्टर का बाबू बनकर महिला अभ्यर्थी से ठगी, टीचर की नौकरी लगाने के नाम पर ठगे 35 हजार रुपए

Fraud

अंबिकापुर. शिक्षक की नौकरी लगवाने के नाम पर एक महिला अभ्यर्थी (Woman candidate) से 35 हजार रुपए ऑनलाइन ठगी (Online swindle) करने का मामला सामने आया है। दरअसल खुद को कलक्टर का क्लर्क (Collector clerk) बनकर अज्ञात शख्स ने महिला को कॉल किया था।
फिर उससे ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर कराकर फर्जी नियुक्ति पत्र (Fake joining letter) दे दिया। ठगी का एहसास होने पर महिला ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली (Kotwali) में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शहर के बौरीपारा निवासी सरिता जायसवाल ने सीतापुर में संस्कृत टीचर हेतु संविदा नियुक्ति के लिए आवेदन किया था। 15 दिसंबर को नितिन कुमार नामक व्यक्ति ने खुद को कलक्टर सरगुजा का डाटा एंट्री क्लर्क (Data entry clerk) बता कर सरिता जायसवाल के मोबाइल पर फोन किया और कहा कि आपने संस्कृत टीचर पद हेतु संविदा नियुक्ति के लिए आवेदन किया है।
इसमें कुछ गड़बड़ी है और आपका चयन (Selection) भी हो गया है। आवेदन आगे बढ़ाने के लिए कुछ खर्च लगेगा। पहले आपको 20 हजार फिर 30 हजार रुपए देना होगा।

पीडि़ता ने झांसे में आकर दो बार में कुल 35 हजार रुपए दिए गए खाता नंबर में डाल दिए। इसके बाद नितिन द्वारा फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार कर सरिता को दे दिया, फिर कहा कि और रुपए देने पर सील लगेगा।

मोबाइल स्वीच ऑफ हुआ तब हुआ ठगी का एहसास
नियुक्ति पत्र (Joining letter) में सील लगने की बात सामने आने पर सरिता ने नितिन के मोबाइल पर बात करना चाहा तो उसका मोबाइल बंद बता रहा है। इसके बाद पीडि़ता को ठगी (Swindle) का एहसास हुआ। पीडि़ता ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Home / Ambikapur / कलक्टर का बाबू बनकर महिला अभ्यर्थी से ठगी, टीचर की नौकरी लगाने के नाम पर ठगे 35 हजार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो