scriptनई चप्पल पहनकर बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचे युवक को पुलिस ने पहनाया जूता, फिट आते ही किया गिरफ्तार | Thieves arrested: Thieves absconding to leave bike-shoes, arrested | Patrika News
अंबिकापुर

नई चप्पल पहनकर बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचे युवक को पुलिस ने पहनाया जूता, फिट आते ही किया गिरफ्तार

Thieves arrested: दुकान की दीवार (Wall) में सेंध लगाते मकान मालकिन ने देख लिया तो भाग खड़े हुए थे दोनों आरोपी (Thieves), पुलिस ने मौके से जब्त किया था बाइक, जूता व अन्य सामान

अंबिकापुरFeb 13, 2021 / 07:47 pm

rampravesh vishwakarma

बाइक-जूता छोड़ भागे थे चोर, दूसरे दिन नई चप्पल पहन बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचे तो थाने में फिट आया जूता, फिर...

Thieves arrested

अंबिकापुर. चोरी की मंशा से चोरों (Thieves) ने शुक्रवार की रात शहर के खरसिया चौक के पास स्थित दुकान की दीवार में सेंध लगाई और जब मकान मालकिन ने उन्हें देखा तो अपनी मोटरसाइकिल सहित औजार छोड़कर आरोपी भाग निकले। भागने के दौरान चोर के एक पैर का जूता (Shoes) कीचड़ में फंस गया तो वह जूता छोड़कर भाग गया।
घटना के दूसरे दिन ही सुबह आरोपी अपनी बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखवाने नई चप्पल पहन कर कोतवाली पहुंचा। घटनास्थल पर छोड़ा जूता जब पुलिस ने पहनाया तो आरोपी के पैर में आ गया, परंतु आरोपी चोरी का प्रयास करने की घटना से इंकार कर रहे थे।
आरोपी के मोबाइल की गैलरी में उसी की खींची गई फोटो में आखिरकार वह जूता भी दिख गया जो घटनास्थल पर छूट गया था। तस्वीर में जूता (Shoes) देखने के बाद आखिरकार यह तय हो गया कि चोरी का प्रयास इन्हीं आरोपियों द्वारा किया गया था।

उदयपुर क्षेत्र के डांडग़ांव निवासी अंकुश अग्रवाल पिता सुभाष चंद्र अग्रवाल शहर के खरसिया चौक के आगे श्याम ट्रेडर्स के नाम पर किराना के होलसेल दुकान का संचालन किराए के मकान में करता है। शुक्रवार की रात ८ बजे के लगभग व्यवसायी दुकान बंद कर घर चला गया।
रात करीब 10.30 बजे दुकान के मकान मालिक को दीवार पर कुछ मारने की आवाज सुनाई दी। इस पर मकान मालिक की बहू बाहर निकल कर देखी तो कोई नजर नहीं आया। इसके बावजूद दीवार की तरफ से आवाज आती रही।
मकान मालिक जब घर के छत पर जाकर देखा तो एक युवक हथौड़े से दीवार पर मार रहा था तथा दूसरा निगरानी कर रहा था। निगरानी कर रहे युवक की नजर जब छत पर पड़ी तो दोनों युवक औजार छोड़कर भाग निकले।

मकान मालिक ने संचालक को दी सूचना
इधर मकान मालिक ने दुकान संचालक को घटना जानकारी दी। सूचना मिलते ही लोग पहुंच गए। घटनास्थल पर पल्सर बाइक, औजार, टावेल व एक जूता पड़ा मिला। लोगों ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने बाइक व सारा सामान जब्त कर लिया।
घटना के आज दूसरे दिन सुबह दो युवक अपने पल्सर बाइक की चोरी (Bike theft) की रिपोर्ट लिखवाने कोतवाली पहुंचे। दोनों युवकों में एक युवक नई चप्पल पहन कर थाने पहुंचा था। शंका होने पर पुलिस ने जब्त किया हुआ जूता एक युवक को पहनाया तो उसके पैर में जूता फिट आया। पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो दोनों युवक चोरी के प्रयास की घटना किए जाने से इंकार करते रहे।

पुलिस कर रही पूछताछ
सबूत व शक के आधार पर पुलिस दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं पुलिस ने जब दोनों में से एक व्यक्ति की मोबाइल गैलरी खंगाली तो उक्त युवक वही जूता पहने हुए दिखा, आखिरकार चोरी (Theft) पकड़ी गई। मोबाइल गैलरी में जूता दिख जाने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। दोनों युवक सीतापुर थाना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। दोनों नवागढ़ के किराए के मकान में रह रहे थे।

Home / Ambikapur / नई चप्पल पहनकर बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचे युवक को पुलिस ने पहनाया जूता, फिट आते ही किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो