scriptबहन की शादी का कार्ड बांटने निकले युवक को बस ने दी मौत, डॉक्टरों ने बिना पीएम किए 140 किमी भेजा शव | Young man death in bus collision who distributed sister marriage card | Patrika News
अंबिकापुर

बहन की शादी का कार्ड बांटने निकले युवक को बस ने दी मौत, डॉक्टरों ने बिना पीएम किए 140 किमी भेजा शव

Bus Accident: बस की टक्कर से गंभीर रूप से घायल युवक को मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical College Hospital) से रायपुर के लिए किया गया था रेफर, कटघोरा में हुई मौत तो वहां के अस्पताल के डॉक्टरों ने पीएम (Postmortem) कराने भेज दिया अंबिकापुर, पीएम कराने परिजन को करनी पड़ी मशक्कत

अंबिकापुरMay 03, 2022 / 04:46 pm

rampravesh vishwakarma

Bus accident

Young man death in bus accident

अंबिकापुर. Bus Accident: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल से रेफर मरीज की रास्ते में कटघोरा के पास ज्यादा स्थिति खराब होने पर संजीवनी 108 का चालक उसे स्थानीय शासकीय अस्पताल ले गया। यहां जांच के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत घोषित करने के बाद वहां पीएम करने की बजाय लापरवाही पूर्वक चिकित्सक ने वहां से शव को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical College Hospital) के लिए भेज दिया। मजबूरन परिजन ने शव वाहन से शव लेकर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। शव का पीएम कराने में परिजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सरगुजा जिले के लुण्ड्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रायकेला निवासी 26 वर्षीय जुगेश्वर यादव पिता सहनू यादव की बहन की शादी ११ मई को है। जुगेश्वर शनिवार को अपनी बहन की शादी का कार्ड वितरण करने बाइक से लमगांव की ओर गया था। वापस आने के दौरान भीमसेन चौक के पास अज्ञात बस ने उसे टक्कर मार दी।
उसे गंभीर स्थिति में डायल 112 द्वारा इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया और डायल 112 के कर्मचारियों ने घटना की जानकारी परिजन को मोबाइल से दी। सूचना पर परिजन मेडिकल कॉलज अस्पताल अंबिकापुर पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए रायपुर रेफर कर दिया गया।
रविवार की रात को संजीवनी 108 से परिजन उसे रायपुर ले जा रहे थे। एंबुलेंस में एक और मरीज था। रास्ते में कटघोरा के पास जुगेश्वर की स्थिति खराब हो गई। संजीवनी 108 के कर्मचारी उसे स्थानीय शासकीय अस्पताल ले गए। यहां जांच के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

किसी ने नहीं की पीएम कराने की पहल
रविवार की देर रात कटघोरा के पास स्थित शासकीय अस्पताल में जुगेश्वर को मृत घोषित करने के बाद संजीवनी 108 के कर्मचारी दूसरे मरीज को लेकर रायपुर चले गए। जबकि मृत जुगेश्वर के शव का पीएम तक वहां नहीं कराया गया। मजबूरन शव वाहन से शव लेकर परिजन पुन: मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे।
जब यहां पीएम (Postmortem) कराने की बात सामने आई तो दूसरे अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित किए गए शव का पीएम कराने में परेशानी सामने आने लगी। इस दौरान मरीज के परिजन को पीएम कराने में लिए घंटो परेशान होना पड़ा।

यदि आप भी इन चीजों के मालिक हैं तो तुरंत सरेंडर कर दें राशन कार्ड, वरना बाद में पड़ेगा पछताना


141 किमी वापस लौटे पीएम कराने
स्थानीय चिकित्सकों व पुलिस का कहना है कि किसी मरीज की मौत जिस अस्पताल में होती है, उसका वहीं पीएम कराया जाता है। जुगेश्वर की मौत कटघोरा के पास हो गई थी। उसका वहीं स्वास्थ्य केन्द्र में पीएम होना चाहिए था। १४१ किमी का सफर कर परिजन शव के साथ पुन: अंबिकापुर शव वाहन से पहुंचे। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज पहुंचने के बाद भी परिजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Home / Ambikapur / बहन की शादी का कार्ड बांटने निकले युवक को बस ने दी मौत, डॉक्टरों ने बिना पीएम किए 140 किमी भेजा शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो