अफ्रीका मूल की लंदन ब्रीड बनी सैन फ्रांसिस्को की मेयर, रचा इतिहास

अफ्रीका मूल की लंदन ब्रीड बनी सैन फ्रांसिस्को की मेयर, रचा इतिहास

Shweta Singh | Publish: Jun, 14 2018 02:21:22 PM (IST) अमरीका

मेयर के इस चुनाव में उनके खिलाफ कैलिफोर्निया की सीनेटर मार्क मुकाबला कर रहीं थी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है।

सैन फ्रांसिस्को। अमरीका में होने वाली नस्लीय घटनाओं की खबरें अक्सर आपने सुनी होंगी। खुद वहां के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कई बार नस्लभेद को बढ़ावा देने वाली टिप्पणी देते हुए देखा गया है। लेकिन आज जो खबर हम आपको दे रहे हैं, वो इस चलन के बिल्कुल विपरीत है। दरअसल अफ्रीकी मूल की अमरीकी नागरिक लंदन ब्रीड वहां के सैन फ्रांसिस्को की मेयर बनकर इतिहास रचने जा रही हैं। मेयर के इस चुनाव में उनके खिलाफ कैलिफोर्निया की सीनेटर मार्क मुकाबला कर रहीं थी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है।

लेनो ने फोन पर दी जीत पर बधाई
इस संबंध में लेनो ने बुधवार को सिटी हॉल में संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए कहा, 'मैंने आज सुबह सुपरवाइजर लंदन ब्रीड को फोन कर उनकी जीत पर बधाई दी और उन्हें पर्सनल एवं प्रोफेशनल तौर पर उनकी हर सफलता की कामना की।'

इस महिला के पास है चांद का ऐसा तोहफा, नासा से बचाने के लिए जाना पड़ा कोर्ट

'एक बेहतरीन युवा महिला हैं लंदन ब्रीड'
इस मौके पर लेनो लंदन ब्रीड की तारीफ करते नहीं थक रहीं थी। उन्होंने सैन फ्रांसिस्को के बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स की निवर्तमान अध्यक्ष लंदन ब्रीड को एक बेहतरीन युवा महिला बताया।

नतीजों से पहले ही प्रतिद्वंदी ने मान ली थी हार
आपको बता दें नतीजों से पहले ही उनकी प्रतिद्वंदी ने मुकाबले से पीछे हटने का ऐलान कर दिया था। लेनो को ब्रीड से 1,861 वोट कम मिले और जब लेनो ने इस दौड़ से बाहर होने का ऐलान किया, तब तक मतगणना हो रही थी।

बेटा पैदा करने का दबाव बना रहे थे ससुरालवाले, गर्भवती ने दोनों बेटियों संग कर ली आत्महत्या

ऐसे रहे चुनावी आंकड़े
सैन फ्रांसिस्को निर्वाचन अधिकारियों ने भी चुनावों के आंकड़े पेश किए। आंकड़ों के मुताबिक ब्रीड को मंगलवार को कुल वोटों में से 111,446 वोट मिले जबकि लेनो को 109,585 वोट मिले।

Ad Block is Banned